Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

Congress का आरोप- PM केयर्स फंड में चीनी कपंनियों ने दिया दान; मांगा हिसाब

Congress का आरोप- PM केयर्स फंड में चीनी कपंनियों ने दिया दान; मांगा हिसाब

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा (India-China) पर जारी तनाव के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से गलवान घाटी में चीन सेना द्वारा भारतीय जमीन पर कब्जे को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। इस बारे में एक बयान जारी करते हुए कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इससे पहले कभी भी चीन (China) ने भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं किया था। यह देश के लिए कोई शुभ संकेत नहीं है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि वर्ष 2013 में जब केंद्र में कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार थी, उस समय याई जेक्शन पर से उन्हें पीछे खदेड़ा गया था। 2017 में डोकल्म पर चीन के साथ विवाद के चलते पीएम मोदी चीन के सीएम के साथ झूला झूल रहें थे।

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल कोर्ट में China के खिलाफ कोरोना को लेकर Case करने की मांगी परमिशन

पीएम केअर फंड में कितना पैसा चीन से आया, देश को बताना चाहिए

उन्होंने कहा है कि हर बार मोदी सरकार से चीन के गलवां घाटी,पांगोंग त्सो लेख ,हॉट स्प्रिंग और देपसांग प्लेन्स बारे पूछा गया पर इसकी कोई भी जानकारी देश को नही दी गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय हित मे इसकी पूरी जानकारी चाहती है,जबकि उन्हें पता है कि चीन के प्रति पीएम नरेंद्र मोदी का बहुत ही नरम रुख रहा है। उन्होंने कहा है कि यही वह नेता है जो गुजरात के सीएम के समय पांच बार चीन की यात्रा पर गए थे। 6 साल में मोदी ने चीन से 18 बैठकें की हैं। सिंघवी ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि उन्हें देश को बताना चाहिए कि पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में कितना पैसा चीन से आया। उन्होंने कहा है कि कोई नही जानता कि इस फंड में अब तक कितना पैसा आया, किसने कितना दिया और यह कहां खर्च किया जा रहा है, क्योंकि यह आरटीआई (RTI) के दायरे से बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सूचना के अनुसार 20 मई तक इसमें 9678 करोड़ इकट्ठा हो गया है। हैरानी की बात है कि पीएम चीन की कंपनियों से पैसा ले रहे हैं और चीन की सेना भारत की सीमा में घुसपैठ कर रही है।

चीनी कंपनियों के नाम गिनवाकर पूछा- क्या नहीं लिया फंड?

कांग्रेस ने सात बिंदुओं पर पीएम से सवाल किए हैं कि वह बताए कि उन्होंने चीन के साथ विवाद के चलते फंड क्यों लिया। क्या उन्होंने हैवेल्स से सात करोड़ का फंड नहीं लिया, जबकि यह कंपनी विवादों में रहते हुए इसका संबंध चीन की लिबरेशन आर्मी से नहीं रहा है। क्या चीन की टिक टॉक कंपनी ने 30 करोड़ का फंड नहीं दिया है। पेटिम जो 38 प्रतिशत चीन की हिस्सेदारी का है, 100 करोड़ का फंड नहीं दिया है। शाओमी चीन की कंपनी ने क्या 15 करोड़ नहीं दिए हैं। ओप्पो ने 1 करोड़ नहीं दिए हैं। क्या पीएमएनआरएफ का फंड पीएम केअर फंड में ट्रांसफर किया गया और अगर किया गया है तो कितना। सिंघवी ने कहा है कि जब चीन से पीएम इतना फंड ले रहे हो तो जाहिर है कि वह उनकी सेना का भी विरोध नही कर सकते। उन्होंने कहा है वह देश को अपनी पूरी स्थिति स्पष्ट करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है