बिग ब्रेकिंगः हिमाचल की दो सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, दो पर फंसा पेच

मंडी से आश्रय और शिमला से धनी राम शांडिल लड़ेंगे चुनाव

बिग ब्रेकिंगः हिमाचल की दो सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, दो पर फंसा पेच

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए हिमाचल (Himachal) की दो सीटों पर कांग्रेस (Congress) ने प्रत्याशियों (Candidates) के नामों की घोषणा (Announce) कर दी है। वहीं, दो सीटों पर अभी भी पेच फंसा है। घोषित प्रत्याशियों में मंडी (Mandi) से आश्रय शर्मा (Ashray Sharma)  व शिमला (Shimla) से कर्नल धनीराम शांडिल चुनाव लड़ेंगे। इस बारे सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। हिमाचल की इन दो सीटों पर प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद अब कांगड़ा (Kangra) और हमीरपुर सीट (Hamirpur seat) पर प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावः इस पार्टी ने शिमला संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी किया घोषित

 


मंडी और शिमला में तस्वीर साफ हो गई है। मंडी में रामस्वरूप शर्मा व आश्रय शर्मा के बीच चुनावी टक्कर होगी। शिमला में धनी राम शांडिल व सुरेश कश्यप आमने-सामने होंगे। कांगड़ा व हमीरपुर की बात करें, तो यहां पर प्रत्याशियों को लेकर पेच फंसा हुआ है। हमीरपुर में पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) राजेंद्र राणा की फैमली में से किसी को टिकट देने की बात कर रहे हैं।

वहीं, सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) गुट चाह रहा है कि राजेंद्र राणा की फैमली (Rajendra Rana Family ) में किसी को टिकट न मिले। इसके लिए नई दिल्ली में पूरा माहौल बनाया जा रहा है। इसी के चलते हमीरपुर पर मामला अटका हुआ है। हालांकि इस सीट के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम भी आ रहा है। बताया जा रहा है कि सुरेश चंदेल (Suresh Chandel) की कांग्रेस में एंट्री रोकने के लिए सुक्खू ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के सामने चुनाव लड़ने के लिए हामी भी भर दी थी। लेकिन, अब वह चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है।

 

 

कांगड़ा की बात करें तो यहां से बीजेपी (BJP) के गद्दी प्रत्याशी के सामने कांग्रेस ओबीसी प्रत्याशी खड़ा करना चाह रही है। इसी को लेकर पेच फंसा है। सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) पवन काजल के नाम की पैरवी कर रहे हैं। वहीं, पूर्व मंत्री जीएस बाली (GS Bali) ने चौधरी चंद्र कुमार (Chaudhary Chandra Kumar) की पैरवी कर मामले को लटका दिया है। अगर कांग्रेस ओबीसी (OBC) चेहरा उतारना चाह रही है, तो पवन काजल (Pawan kajal) और चौधरी चंद्र कुमार में से किसी एक को टिकट देगी।

अनिल शर्मा ने आश्रय को दी बधाई

जयराम सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने अपने बेटे आश्रय को मंडी से कांग्रेस का टिकट मिलने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वह मंडी संसदीय क्षेत्र में प्रचार नहीं करेंगे। अगर मंडी की जगह अन्य संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रचार के लिए बोलेगी तो वह जरूर करेंगे। वहीं, आश्रय शर्मा 2 अप्रैल को मंडी आएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है