Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

पीछे हटा China पर नहीं बदले Congress के तेवर: कहा- पीएम मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए

पीछे हटा China पर नहीं बदले Congress के तेवर: कहा- पीएम मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा (India-China Border) पर जारी तनाव के बीच आज राहत भारी खबर सामने आई। बतौर रिपोर्ट्स, ‘लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चूअल कंट्रोल (LAC) पर गलवान घाटी में चीन ने 1.5 से 2 किमी तक अपने टैंट पीछे कर लिए हैं। भारतीय जवान भी पीछे आ गए और दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच एक बफर ज़ोन बना दिया गया है।’ अब इस मामले में देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने पीएम मोदी से माफी मांगने को कहा है। पवन खेड़ा ने कहा है कि पीएम मोदी (PM Modi) अपने पुराने बयान पर माफी मांगे, जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन हमारी सीमा के भीतर नहीं घुसा।

पीएम या रक्षा मंत्री देश की जनता के सामने आकर इस स्थिति को साफ करें

कांग्रेस का कहना है कि पीएम पिछले बयान पर माफी मांगे और खुद पीएम या रक्षा मंत्री देश की जनता के सामने आकर इस स्थिति को साफ करें कि अभी लद्दाख में क्या स्थिति है। पवन खेड़ा ने आगे कहा कि उन्होंने ये भी कहा कि ‘पीएम मोदी को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए, राष्ट्र को संबोधित करना चाहिए, देश को विश्वास में लेना चाहिए, देश से माफी मांगनी चाहिए, कहें कि हां मुझसे गलती हो गई। मैंने आपको गुमराह किया या वो कोई दूसरे शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं कि अपने आकलन में मैं गलत था। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि हमारी बहादुर सेना चाइनीज पीएलए को पीछे ढकेलने की कोशिश कर रही है और हम ये रिपोर्ट देखकर खुश हैं कि हम सफल हो गए हैं। हमें अपनी सेना पर गर्व है।

यह भी पढ़ें: LAC पर पीछे हटने के बाद China ने बताया क्यों किया ऐसा; NSA डोभाल कनेक्शन भी आया सामने

सेना की क्षमता को लेकर तो हमारे मन में कभी कोई शंका ही नहीं रही है

कांग्रेस की तरफ से आगे कहा गया कि सेना की क्षमता को लेकर तो हमारे मन में कभी कोई शंका ही नहीं रही है। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है। चाहे वो पाकिस्तान हो या चीन, हमारी सेना को किसी की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम को देश को बताना चाहिए कि, ‘चाइनीज X (कितने किलोमीटर) किलोमीटर पीछे हट गए हैं’ और स्पष्ट करें ‘हमारा कितना इलाका अभी भी उनके कब्जे में है।’ खेड़ा ने कहा कि ‘सभी 6 या 7 प्वाइंट जिसके बारे में पढ़ रहे हैं। उन्हें (पीएम मोदी) बाहर आना चाहिए और देश को विश्वास में लेकर स्पष्ट करना चाहिए कि न केवल उनका पिछला बयान दुर्भाग्यपूर्ण था, बल्कि हमारा कितना इलाका अभी भी उनके कब्जे में है, वो कितनी दूर तक आ गए थे और अब वे अब कितनी दूर पीछे हटे हैं।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है