Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

राज्यसभा चुनाव से पहले Congress को लगा Gujarat में झटका; दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव से पहले Congress को लगा Gujarat में झटका; दो और विधायकों ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) का बिगुल अभी बजा ही था कि देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को गुजरात (Gujarat) में एक बार फिर करारा झटका झेलने को मिला है। दरअसल कांग्रेस के दो और विधायकों (MLA) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले कांग्रेस को मार्च में तब झटका लगा था जब उसके पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया था, जिससे उसकी संख्या 68 रह गई थी। वहीं अब गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस को लगे इस झटके ने कांग्रेस के लिए इस चुनावी मुकाबले को और भी कठिन कर दिया है।

कांग्रेस का एक और विधायक दे सकता है इस्तीफ़ा!

वहीं इस सियासी गहमागहमी के बीच कांग्रेस के लिए एक और परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि गुजरात कांग्रेस का एक और विधायक पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर फरार हो सकता है। गुजरात में 19 जून को 4 सीटों के लिए चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बॉर्डर सील के मसले पर SC का अहम् फैसला; केंद्र ने कोर्ट में माना- बढ़ रहा Covid-19 संक्रमण

मिली जानकारी के अनुसार कर्जन विधायक अक्षय पटेल ने इस्तीफा दे दिया है और कपराडा के विधायक जीतू चौधरी अब पार्टी के संपर्क में नहीं हैं। कांग्रेस का मानना है कि उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस के कुछ विधायकों ने सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल से मुलाकात की थी, जिसे उन्होंने कोरोना को लेकर हुई चर्चा करार दिया था।

‘वेंटिलेटर लाने के लिए पैसे नहीं, लेकिन विधायकों को खरीदने के पैसे हैं’

वहीं विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की तरफ केंद्र पर आरोप लगाए जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। AICC गुजरात के प्रभारी राजीव सातव ने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना महामारी में जनता की जान बचाने के बजाय नरेंद्र मोदी और विजय रुपाणी जनता के टैक्स के पैसे से पगार लेकर सालों से बैठे IAS द्वारा कांग्रेस के विधायकों की खरीदी और ब्लैकमेलिंग शुरू की है। वेंटिलेटर लाने के लिए पैसे नहीं है लेकिन विधायकों को खरीदने के पैसे हैं। गौरतलब है कि ताजा घटनाक्रम के बाद कांग्रेस विधायकों की संख्या अब 66 हो गई है। ऐसे में चार में से दो राज्यसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के दावे पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है