Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

#Diwaliपर जगमग हुई Ayodhya:सरयू के किनारे जलाए पांच लाख 51 हजार दीये

राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के बाद यहां पहला दीपोत्‍सव

#Diwaliपर जगमग हुई Ayodhya:सरयू के किनारे जलाए पांच लाख 51 हजार दीये

- Advertisement -

दिवाली के अवसर पर अयोध्‍या( Ayodhya) में भव्‍य ‘दीपोत्‍सव’ का आयोजन किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण( Corona virus infection) के कारण बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पा रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार ने वर्चुअल दीपोत्‍सव की वेबसाइट( Website)भी लॉन्‍च की है, जिस पर कोई भी वर्चुअल तरीके से दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर उसे रामनगरी में समर्पित कर सकता है। यह अयोध्या में राम मंदिर( Ram mandir) निर्माण कार्य शुरू होने के बाद यहां पहला दीपोत्‍सव है। राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभाने के लिए यहां कलाकार पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें: #Festive_Season में ग्राहकों को खुश करना का जबरदस्त तरीका, Mall में बना दिया राम मंदिर

दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्‍या में सरयू नदी के किनारे पांच लाख 51 हजार दीप प्रज्जवलित किए गए, जिसकी रोशनी से रामनगरी जगमग हो उठी। यहां भगवान राम को समर्पित कई झांकियां दिखाई जा रही हैं तो रामायण के अलग-अलग एपिसोड्स को भी दर्शाया जा रहा है।अयोध्‍या में दीपोत्‍सव कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ‘राम की पौड़ी’ में आरती की। उनके साथ राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल व अन्‍य उपस्थित रहे। दीपोत्‍सव पर रामनगरी अयोध्‍या की सतरंगी छटा देखते ही बनती है।

योगी ने पीएम मोदी को दिया श्रेय

दीपोत्‍सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा, ‘कई पीढ़ियों से सभी के मन में एक ही तमन्ना थी कि हम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य पीएम मोदी के कारण सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि जब देश का नेतृत्व यशस्वी हाथों में होता है तो उस देश को दुनिया की ताकत बनने से कोई रोक नहीं सकता है, इसलिए भारत दुनिया के सामने अपनी ताकत का अहसास कराने में सफल है। जनता का विश्वास पीएम मोदी जी के साथ है। इससे पहले श्री राम, माता सीता और लक्ष्मण रथ पर सवार होकर रामकथा पार्क पहुंचे। रामकथा पार्क के मंच पर श्री राम का सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्याभिषेक किया। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर में श्रीरामलला विराजमान के दर्शन कर आरती की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है