Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

America में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच Trump की चेतावनी – स्कूल नहीं खोले तो बंद होगी Funding

America में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच Trump की चेतावनी – स्कूल नहीं खोले तो बंद होगी Funding

- Advertisement -

दुनिया में जहां कोरोना संक्रमण के मामले 1.21 करोड़ के आंकड़े को पार कर गए वहीं मृतकों की संख्या भी 5.52 लाख के पार पहुंच चुकी है। अमेरिका में एक दिन में संक्रमितों के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 60,000 से ज्यादा मामले दर्ज हुए। इन हालातों में भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने देश के स्कूल खोलने को लेकर चेताया कि यदि दोबारा स्कूलों को नहीं खोला गया तो उनकी फंडिंग रोक दी जाएगी। ट्रंप ने राज्यों और स्थानीय निकायों पर दबाव बढ़ाने के बावजूद न्यूयॉर्क शहर (New York City) ने घोषणा की कि उसके अधिकांश छात्र सप्ताह में सिर्फ 2-3 दिन के लिए कक्षा जाएंगे। वे बीच-बीच में ऑनलाइन क्लास लेंगे। न्यूयॉर्क में चार लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं, जबकि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 31.59 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। देश में 1.34 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ये भी पढे़ं – WHO से आधिकारिक तौर पर हटा अमेरिका, UN महासचिव को दी जानकारी

 

 

 

फौसी को उम्मीद वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा कोरोना का टीका

ट्रंप ने इसके साथ ही शिकायत रखी कि उनके अपने सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के सुरक्षा दिशा-निर्देश अव्यावहारिक और बहुत महंगे हैं। इसके कुछ ही समय बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने घोषणा कर दी कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र अगले सप्ताह नई गाइडलाइंस (New guidelines) जारी करेगा। उन्होंने कहा, ‘नई गाइडलाइंस अगले सप्ताह जारी होंगी, जिससे स्कूलों को काफी मदद मिलेगी।’ अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फौसी ने कोरोना के टीके को लेकर उम्मीद जताई है इस वर्ष के अंत या 2021 की शुरुआत तक कोरोना वायरस का टीका आ सकता है। उन्होंने कहा कि वे मानव परीक्षण के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक प्रभाव कार्यक्रम के ऑनलाइन सत्र में बोलते हुए डॉ. फौसी ने कहा कि वायरस के उभरने की आशंका बनी रहेगी। उन्होंने इस संबंध में वैश्विक सहयोग और पारदर्शिता को महत्वपूर्ण बताया।

 

 

टोक्यो में कोरोना वायरस के 224 नए मामले

जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 224 नए मामले सामने आए हैं। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके ने कहा कि टोक्यो में 224 नए मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही कोरोना वायरस प्रसरण शुरू होने के बाद  होने के बाद से जापान की राजधानी में एक दिन में सामने आने वाला ये सबसे अधिक मामले हैं। वहीं, इंडोनेशिया में बाली द्वीप को तीन महीने बाद आम जनता के लिए खोलने की अनुमित मिल गई है। पिछले तीन महीने से कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बंद था। यानी स्थानीय लोगों और फंसे हुए विदेशी पर्यटकों को सितंबर में विदेशी आगमन से पहले सार्वजनिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति मिली है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है