Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

White House के बाहर प्रदर्शन पर भड़के Trump ने चेताया – हालात जल्द काबू नहीं हुए तो भेजेंगे सेना

White House के बाहर प्रदर्शन पर भड़के Trump ने चेताया – हालात जल्द काबू नहीं हुए तो भेजेंगे सेना

- Advertisement -

अमेरिका में अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ व्हाइट हाउस (White House) के बाहर हिंसक प्रदर्शन अभी भी जारी है। इसको देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि हालात जल्द काबू नहीं हुए तो वह अमेरिका में सेना को तैनात कर देंगे। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, ‘अगर कोई शहर या राज्य अपने निवासियों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करने से इनकार करता है, तो मैं संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना को तैनात करूंगा और उनकी समस्या का जल्द समाधान करूंगा।’

वाशिंगटन डीसी में सेना की एक बटालियन तैनात

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जॉर्ज फ्लायड (George floyd) और उनके परिवार को न्याय दिलाएंगे। जॉर्ज की वीभत्स हत्या से सभी अमेरिकी वासी दुखी हैं। मेरी पहली और सबसे बड़ी ड्यूटी यही है कि मैं देश की और अमेरिकी लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सकूं। मैं शांतिपूर्ण प्रदर्शन को आक्रोशित भीड़ में बदलने की अनुमति नहीं दे सकता हूं। दंगों से सबसे ज्यादा पीड़ित निर्दोष लोग हुए हैं और ये शांतिप्रिय लोग गरीब समुदाय से आते हैं। वहीं, प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए वाशिंगटन डीसी में सेना की एक बटालियन को तैनात कर दिया गया है। सेना के करीब 250 जवान हालात पर नजर रखे हुए हैं। हिंसक प्रदर्शन के दौरान करीब चार हजार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये था मामला

गौरतलब है कि 25 मई के मिनेसोटा में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हुई थी। महज 20 डॉलर के जाली नोट चलाने के आरोप में जॉर्ज को पकड़ा गया था और एक पुलिस वाले ने उसे जमीन पर गिराकर उसकी गर्दन को पांव से तब तक दबाए रखा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इसी घटना से अमेरिका में भारी उबाल है। ना सिर्फ अश्वेत समुदाय के लोग बल्कि श्वेत भी इसे लेकर सड़कों पर हैं। अमेरिका के सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। व्हाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है