Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

India के अरुणाचल में हिली धरती, Singapore और Indonesia में भी भूकंप के झटके

India के अरुणाचल में हिली धरती, Singapore और Indonesia में भी भूकंप के झटके

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देश और विदेश में भूकंप आने का सिलसिला जारी है। मंगलवार तड़के भारत के अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सुबह 1 बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटके (Earthquake) महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक इसमें जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें: Mizoram में आया 4.6 तीव्रता का भूकंप, 25 किलोमीटर नीचे था Earthquake का केंद्र

 

भारत के अलावा सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सिंगापुर से 1102 किलोमीटर साउथईस्ट इलाके में मंगलवार सुबह 4 बजकर 24 मिनट पर भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 रही। सिंगापुर की तरह इंडोनेशिया (Indonesia) में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इंडोनेशिया के सीमारांग से 142 किलोमीटर नॉर्थ में भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई। यहां भी अभी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। बीते कुछ दिनों में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

 

इससे पहले रविवार को लद्दाख, गुजरात और मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। लद्दाख के करगिल में भी सुबह 3 बजकर 37 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 थी। इसके बाद रविवार शाम को ही गुजरात (Gujarat) के कच्छ में भूकंप का झटका महसूस किया गया। गुजरात के कच्छ में रविवार शाम को भूकंप के झटके महसूस हुए। कच्छ में शाम 5.11 बजे भूकंप आया इसके 15 मिनट बाद मिजोरम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। गुजरात के कच्छ क्षेत्र में शाम को आए भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई. इसके करीब 15 मिनट बाद मिजोरम के चंपाई जिले में भी भूकंप आया जहां उसकी तीव्रता 4.6 रही।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है