Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

‘आइटम’ वाले बयान पर EC ने कमलनाथ को भेजा नोटिस; 48 घंटे में मांगा जवाब

 इमरती देवी ने पतवार कर कहा था- वह बंगाल से आया है, बोलने की सभ्यता नहीं

‘आइटम’ वाले बयान पर EC ने कमलनाथ को भेजा नोटिस; 48 घंटे में मांगा जवाब

- Advertisement -

भोपाल। शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ बोलना मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) को अब भारी पड़ सकता है। दरअसल चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने कमलनाथ के इस आपत्तिजनक टिप्पणी को संज्ञान में लेते हुए कांग्रेस नेता के नाम नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग द्वारा कमलनाथ को इस बयान को लेकर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। आयोग ने उनसे 48 घंटे के भीतर अपना रूख साफ करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: #Anurag_Thakur बोले- अटल के जन्मदिन पर बदलेगा लुहणू खेल परिसर का नाम

बता दें कि कमलनाथ मध्य प्रदेश के डाबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है’।

इमरती देवी के फूट-फूट कर रोने के बाद राहुल ने भी जताई थी असहमति

वहीं, पूर्व सीएम द्वारा दिए गए इस बयान के बाद प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी सोमवार को ग्वालियर जिले के डबरा में फूट-फूट कर रोईं। उनके रोने का वीडियो स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर दिखाई देने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। वहीं, इमरती देवी ने इस आपत्तिजनक बयान को लेकर कमलनाथ पर पलटवार करते हुए डबरा में मीडिया से कहा, ‘वह (कमलनाथ) बंगाल से आया है। उसको बोलने की सभ्यता नहीं है। एक हरिजन महिला की इज्जत करना वह क्या जानता है? ऐसे लोगों को मध्य प्रदेश में रहने का कोई हक नहीं है।’

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कमलनाथ के इस बयान पर अपनी असहमति जाहीर कर चुके हैं। वायनाड दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं है, मैं ऐसी भाषा की सराहना नहीं करता हूं। वहीं, कमलनाथ से जब राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वो राहुल गांधी की राय है, मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि मैंने किस संदर्भ में कहा था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है