Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

दुनिया में तीसरे सबसे #अमीर शख्स बने #Elon_Musk, मार्क जुकरबर्ग को भी पीछे छोड़ा

करीब 110 बिलियन डॉलर हो गई है मस्क की संपत्ति

दुनिया में तीसरे सबसे #अमीर शख्स बने #Elon_Musk, मार्क जुकरबर्ग को भी पीछे छोड़ा

- Advertisement -

टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख 49 वर्षीय एलन मस्क (Elon Musk) ने अमीरी में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark zuckerberg) को भी पीछे छोड़ दिया है। मस्क अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। मस्क की संपत्ति करीब 110 बिलियन डॉलर हो गई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, तेजी से ग्रोथ करते टेस्ला के शेयरों द्वारा 16 और 17 नवंबर को मस्क की संपत्ति में 7.6 बिलियन डॉलर जोड़ने से मस्क ने दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों की सूची में मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ पाए हैं।

टेस्ला एसएंडपी 500 कंपनी की लिस्ट में शामिल हो गई है। एलन मस्क की रॉकेट कंपनी ने हाल ही में चार एस्ट्रोनॉट्स (Astronauts) को अंतरिक्ष में भेजा है। मस्क की कंपनी की इस उपलब्धि के चलते ही उनकी संपत्ति में यह उछाल देखने को मिला है। मस्क की संपत्ति में सालाना आधार पर अब तक 82 बिलियन डॉलर का इजाफा हो चुका है। इस साल मस्क की संपत्ति में भारी उछाल देखने को मिला है। सालाना आधार पर संपत्ति में बढ़ोत्तरी के मामले में एलन मस्क का नाम शीर्ष पर है। मस्क के बाद इस साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की संपत्ति में सबसे अधिक इजाफा हुआ है। उनकी संपत्ति में इस साल लगभग 70 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

दुनिया के टॉप-10 अमीर व्यक्ति

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक, इस समय अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 185 अरब डॉलर है। उनके बाद दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स 129 अरब डॉलर, टेस्ला व स्पेस एक्स के एलन मस्क 110 अरब डॉलर, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 104 अरब डॉलर, एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नाल्ट 102 अरब डॉलर, बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट 88 अरब डॉलर, गूगल के लैरी पेज 82.7 अरब डॉलर, गूगल के ही सर्जी ब्रिन 80 अरब डॉलर, माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव बॉलमर 77.5 अरब डॉलर और दसवें नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी 75.5 अरब डॉलर के साथ शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है