Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

#Kohali पर ‘गंभीर’ प्रहार: 8 साल में एक भी ट्रॉफी नहीं जीती, कप्तानी क्यों नहीं छोड़ते?

गंभीर ने कहा- एक कप्तान को जवाबदेही लेने की जरूरत है

#Kohali पर ‘गंभीर’ प्रहार: 8 साल में एक भी ट्रॉफी नहीं जीती, कप्तानी क्यों नहीं छोड़ते?

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर मुक़ाबले में आखिरी ओवर में 132-रन का लक्ष्य हासिल कर सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यह टूर्नामेंट में बैंगलोर की लगातार पांचवीं हार है। एलिमिनेटर में सनराइज़र्स हैदराबाद से मिली हार के बाद आईपीएल-2020 से बाहर होने पर आरसीबी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता हमने पर्याप्त रन बनाए।’ इस सब के बीच दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोहली पर करारा वार किया है। दरअसल, गंभीर को लगता है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी से हट जाना चाहिए।

बिना ट्रॉफी के, 8 साल बहुत लंबा समय है

गंभीर ने इस विषय पर अपने राय देते हुए कहा कि 8 साल काफी लंबा समय होता है और अगर टीम इस अवधि में एक भी खिताब जीतने में विफल रहती है, तो कप्तान को जवाबदेह होना चाहिए। एक क्रिकेट चैनल से बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि यही मौका है, कोहली आगे आएं और इस परिणाम के लिए जिम्मेदारी लें। यह पूछे जाने पर कि यदि वह फ्रेंचाइजी के प्रभारी होते, तो कप्तान बदल देते ? गंभीर ने कहा, ‘100 प्रतिशत, क्योंकि समस्या जवाबदेही के बारे में है। टूर्नामेंट में 8 साल (बिना ट्रॉफी के), 8 साल बहुत लंबा समय है। मुझे कोई अन्य कप्तान बताएं, कप्तान के बारे में भूल जाएं, मुझे किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में बताइए, जो 8 साल तक किसी टीम के साथ रहने के बाद भी खिताब नहीं जीता और फिर भी टीम के साथ बना हुआ है, यह जवाबदेही होनी चाहिए। एक कप्तान को जवाबदेही लेने की जरूरत है।’

यह भी पढ़ें: #Virat को मत छेड़ना, वरना पछताओगे- Aus सीरीज पहले स्टीव वॉ ने कंगारुओं को चेताया

गंभीर ने साथ ही कहा कि वह किसी भी तरह से विराट के खिलाफ नहीं हैं और खेल में डिलीवर (अच्छा प्रदर्शन) करना होता है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि गंभीर अभी तक 2013 के सीजन में हुई ‘कहासुनी’ को नहीं भूले हैं। विराट कोहली और गौतम गंभीर, दोनों ही घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हालांकि गंभीर सीनियर थे लेकिन विराट की उनसे आईपीएल मैच में कहासुनी हो गई थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है