Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

आजम खान की टिप्पणी पर सदन में हंगामा : बीजेपी सांसदों ने की माफी की मांग, सभी ने जताया रोष

आजम खान की टिप्पणी पर सदन में हंगामा : बीजेपी सांसदों ने की माफी की मांग, सभी ने जताया रोष

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा में गुरुवार को दिए आजम खान के आपत्तिजनक बयान पर आज भी काफी हंगामा हुआ। बीजेपी सांसद आजम खान (Azam khan) से उनके बयान को लेकर माफी की मांग कर रहे हैं। इस कारण लोकसभा में कंपनी संशोधन विधेयक और इंडियन मेडिकल काउंसिल विधेयक पर चर्चा रुकी हुई है। सदन से पारित होने के बाद दोनों विधेयक कानून का रूप लेंगे। स्पीकर (Speaker) ने विभिन्न दलों के सांसदों की बात सुनने के बाद कहा कि सभी ने अपना पक्ष रखा है और इस विषय पर विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत के बाद मैं अपना फैसला करूंगा। इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही लंच के लिए 2 बजे तक स्थगति कर दी है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक : येदियुरप्पा का रास्ता साफ, शाम छह बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या ने आजम खान की टिप्पणी को महिला सांसदों का अपमान बताते हुए कहा कि उन्हें सदन में आकर माफी मांगनी चाहिए। मौर्या ने कहा कि वह कल इस्तीफे की बात कर रहे थे लेकिन हमें उससे मतलब नहीं है, वह यहां आकर महिला सदस्य जो कल पीठासीन थीं, उनसे माफी मांगे। सांसद की बात का समर्थन करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा कि मेरे 7 साल के संसदीय कार्यकाल में किसी पुरुष ने इस तरह की हिमाकत नहीं की। यह सदन महिला से जुड़ा नहीं है बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है। कल यह सदन शर्मसार हुआ है और यह पूरे देश ने देखा है। महिला किसी भी पक्ष की हो इस सदन का विशेषाधिकार का है और किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है। आजम खान ने इस्तीफे की बात कहकर ड्रामा किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल घूमकर लौट रहे थे, डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार कार, दो की मौत

लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सदस्यों ने इस बारे में अपनी बात रखी जिसे देखकर अच्छा लगा। महिला से जुड़े मुद्दे पर राजनीति होनी चाहिए, किसी को उनकी चिंता भी हो रही है, किस बात का डर है। हम सभी को एक सुर में महिला सम्मान के लिए कड़ा होना चाहिए और उसके पीछे कोई शर्त न हो। वित्त मंत्री ने कहा कि स्पीकर को इस बारे में फैसला लेना चाहिए, साथ ही सदन की सहमति से कार्रवाई करनी चाहिए। भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो और किसी महिला का इस तरह से सदन में अपमान न हो।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी : महाराष्ट्र में बरामद की 130 किलो अफगान हेरोइन

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम विरोध नहीं कर रहे हैं, हम इस विषय पर अपनी बात रखना चाहते हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि रमाजी वरिष्ठ और आदरणीय नेता हैं लेकिन जिन शब्दों का प्रयोग हुआ वह बहुत ही निंदनीय और शर्मिंदगी भरे थे। उन्हें माफी मांगनी चाहिए या फिर सदन में आते ही उन्हें सस्पेंड किया जाए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि जिनके खिलाफ शिकायत है उनका पक्ष भी जान लेना चाहिए, हम किसी का समर्थन नहीं कर रहे हैं, न ही किसी की रक्षा करने के लिए खड़ा हुआ है। संसद की विशेषाधिकार कमेटी जो फैसला लेगी, हम सभी उससे सहमत होंगे।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि महिला का सम्मान (Respect of women) सभी को करना चाहिए। जो हुआ वह अच्छा नहीं है, इससे महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची है। एनसीपी की सुप्रिया सुले ने आजम के बयान की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी भाषा किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं होनी चाहिए, क्योंकि आने वाली पीढ़िया इसका पालन करेंगे। किसी को भी सदन में किसी महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी का हक नहीं है। उम्मीद है कि स्पीकर कड़ी कार्रवाई करेंगे और सदन को इस विषय पर एकमत रहना चाहिए। वहीं, टीएमसी की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि कल जो हुआ वह ठीक नहीं था, इसके खिलाफ हम सभी को एक साथ आना चाहिए। स्पीकर हम सभी के साथ खड़े होकर फैसला करेंगे। डीएमके सांसद कनिमोझी ने कहा कि महिला सांसद का कल अपमान हुआ है और इसकी घोर निंदा की जानी चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि वह शेर कुटिल था और भाव भी अच्छे नहीं था, यह सदस्य सदन के बाहर भी महिलाओं का ऐसे ही अपमान करते आए हैं। उन्हें ऐसी सजा मिले जिससे महिला सांसद के अपमान की किसी की हिम्मत न हो, इसके लिए आप सभी दलों की बैठक बुलाकर फैसला कीजिए। बीजेडी के भर्तृहरि महताब ने स्पीकर से आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि वह कल सदन में अपना गुस्सा जताकर चले गए लेकिन यह स्वीकार नहीं है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है