Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

पति का ऐसा पागलपन, पत्नी पर नजर रखने को घर के कोने-कोने में लगवा दिए सीसीटीवी

पति का ऐसा पागलपन, पत्नी पर नजर रखने को घर के कोने-कोने में लगवा दिए सीसीटीवी

- Advertisement -

अगरतला। पति-पत्नी के बीच मतभेद तो होते ही हैं और कभी-कभी दोनों एक-दूसरे पर शक भी करने लगते हैं, लेकिन जब शक हद ही पार कर जाए तो जिंदगी मुसीबत बन जाती है। त्रिपुरा (Tripura) के अगरतला में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी पर नजर रखने के लिए घर के हर कमरे और कोने में सीसीटीवी (CCTV) लगवा दिए। यहां तक कि उसने बेडरूम में भी सीसीटीवी लगवाया, जहां वह अपनी पत्नी के साथ सोता था।

यह भी पढ़ें: अनंतनाग हाईवे के पास IED की सूचना, अमरनाथ यात्रा रोकी

पत्नी ने इसकी शिकायत महिला आयोग में की। महिला ने बताया कि शादी के तीन साल के बाद पति और ससुरालवाले दहेज (Dowry) के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। उसके घरवालों ने दहेज देने के लिए अपनी कुछ पैतृक संपत्ति भी बेच दी, लेकिन ससुरालवालों की मांगें पूरी नहीं हुई। बीते साल सितंबर में उसके पति ने घर के सारे कमरों में सीसीटीवी लगवा दिए। घर के मुख्य द्वार से लेकर गलियारे तक कैमरे लगवा दिए गए। सीसीटीवी का मॉनिटर महिला की सास के कमरे में लगवाया गया। उसकी सास और पति हर पल उसके ऊपर नजर रखते हैं जिससे वह दिन-भर असहज रहती है। हालांकि पति ने पत्नी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसकी पत्नी उस पर शक करती है कि उसका किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर है। वह घर पर उसके साथ दुर्व्यवहार करती है।

यह भी पढ़ें: ये कोई आम ऑटो रिक्शा नहीं, ये है पेड़ों की रानी

उसने घर में जो सीसीटीवी लगवाए हैं, वह अपनी सुरक्षा (Security) के लिए लगवाए हैं। वह चाहता है कि अगर कोई घटना हो तो उसके पास सबूत रहे। महिला आयोग की अध्यक्ष बरनाली गोस्वामी का कहना है कि कारण चाहे जो भी हो लेकिन पति को इस तरह से घर के हर एक कोने में सीसीटीवी नहीं लगवाने चाहिए थे। यह मामला अत्यंत गंभीर है। कोई महिला इतनी निगरानी में कैसे रह सकती है। पति ने प्राइवेट जगहों (Private places) पर भी सीसीटीवी लगवाए जो गैर कानूनी है। महिला आयोग ने पति-पत्नी को आपसी बातचीत से मामला निपटाने के लिए 45 दिन का समय दिया है, साथ ही पति को आदेश दिया है कि वह पत्नी को हर महीने तीन हजार रुपए मुआवजा देगा।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है