Covid-19 Update

43,775
मामले (हिमाचल)
35,157
मरीज ठीक हुए
701
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,337,661
मामले (दुनिया)

सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ हुई IMA की पासिंग आउट परेड, देश को मिले 333 अफसर

सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ हुई IMA की पासिंग आउट परेड, देश को मिले 333 अफसर

- Advertisement -

देहरादून। कोरोना संकट के चलते इंडियन मिलिट्री अकादमी( IMA) की पासिंग आउट परेड का अंदाज बदला सा दिखा। पहली बार कैडेट्स ने पासिंग आउट परेड( Passing out parade) में मुंह पर मास्क लगाए परेड की। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग( Social Distancing) का भी पूरा ध्यान रखा गया। कोरोना महामारी कारण इस बार कैडेट्स के परिजन भी परेड में शामिल नहीं हो सके।

जनरल एमएम नरवणे ने किया परेड का निरीक्षण

देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद आज भारतीय थल सेना में 333 कैडेट्स शामिल हुए। इस परेड में 9 मित्र देशों से 90 जेंटलमैन कैडेट्स समेत देश-विदेश के कुल 423 जेंटलमैन कैडेट्स ने हिस्सा लिया। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने परेड का निरीक्षण किया और कैडेट्स को भारतीय सेना की शपथ दिलाई। सेना प्रमुख नरवणे और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में ऐसा पहली बार हुआ है जब पासिंग आउट परेड के बाद नए अधिकारियों को सीधे यूनिट में तैनाती दे दी जाएगी।

इस बार बदल गए तौर तरीके

इस बार उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक 66 कैडेट्स पास आउट हुए। वहीं हरियाणा में 39 कैडेट्स और उत्तराखंड-बिहार से 31-31 कैडेट्स सेना में अफसर बने हैं। कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन ने कई तौर-तरीके बदल दिए हैं। इसमें भारतीस सेना के नियम भी बदे हैं। आम तौर पर पासिंग आउट परेड के बाद सेना में अफसरों को 15-20 दिन की छुट्टी दी जाती है और इसके बाद ड्यूटी पर भेजा जाता है। लेकिन इस बार पास आउट कैडेट्स को अफसर बनने के 24 घंटे के भीतर तैनाती दी जा रही है। इसका कारण ये है कि कोरोना के इस दौर में छुट्टी के बाद ट्रैवल करना सेफ नहीं है। इस प्रकार ट्रेनिंग के दौरान कैडेट्स को बाहर निकलने पर हर वक्त मास्क लगाना और सैनिटाइजर साथ में रखना अनिवार्य कर दिया गया। इसके अलावा किसी भी चीज को टच करने पर पाबंदी लगा दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है