Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

Agusta Westland: हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में कमलनाथ के बेटे और #salman7khurshid का नाम आया सामने

राजीव सक्सेना ने सौदे में ली गई दलाली की रकम भारत पहुंचाने में अपनी संलिप्तता स्वीकारी

Agusta Westland: हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में कमलनाथ के बेटे और #salman7khurshid का नाम आया सामने

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta Westland Helicopter Purchase Scam)हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में अब मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Former Madhya Pradesh CM Kamal Nath) के बेटे नकुल नाथ और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Former Foreign Minister Salman Khurshid) का नाम सामने आया है। सलमान खुर्शीद ने घोटाले से किसी भी तरह के संबंध से साफ इन्कार किया है। संबंधित मामले में कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी (Ratul Puri) पहले ही गिरफ्तार हो चुका है और इन दिनों जमानत पर है। अब ताजा घटनाक्रम में राजीव सक्सेना ने ईडी (ED) के सामने दिए बयान में कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ( #salman7khurshid) का नाम लिया है। इस बीच,कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सैन्य खरीद घोटालों में कांग्रेस की पुरानी संलिप्तता का हवाला देते हुए कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जनता के सामने इसका जवाब देना होगा।

ये भी पढ़ेः बाइडन ने #Modi को साथ निभाने का दिया आश्वासन,चीन-पाक चिंतित

ईडी के सामने दिए लगभग एक हजार पन्नों के बयान में राजीव सक्सेना (Rajiv Saxena) ने सौदे में ली गई दलाली की रकम भारत पहुंचाने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सक्सेना को जनवरी 2019 में दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। जांच में सहयोग को देखते हुए ईडी ने पहले उसे सरकारी गवाह बनाया था, लेकिनए बाद में पता चला कि वह घोटाले से जुड़े अहम तथ्य छिपा रहा है। इसके बाद ईडी ने उसे सरकारी गवाह से हटाकर आरोपित बनाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

राजीव सक्सेना ने अपने बयान में एक अन्य कंपनी प्रिस्टाइन रिवर इन्वेस्टमेंट का नाम लिया। प्रिस्टाइन रिवर इन्वेस्टमेंट से राजीव सक्सेना व सुषेण मोहन गुप्ता के पास ब्रिज फंडिंग के मार्फत धन पहुंचता था। सक्सेना के अनुसार प्रिस्टाइन रिवर इन्वेस्टमेंट का प्रबंधन कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ के लिए जॉन डाकेरटी संभालता था। इस तरह इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीज (Interstellar Technologies) और ग्लोबल सर्विसेज का इस्तेमाल प्रिस्टाइन रिवर इन्वेस्टमेंट के लोन के पुनर्भुगतान के लिए किया जाता था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है