Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

INDvsNZ: काम नहीं आया जडेजा का संघर्ष, हारा भारत; सीरीज भी गंवाई

INDvsNZ: काम नहीं आया जडेजा का संघर्ष, हारा भारत; सीरीज भी गंवाई

- Advertisement -

ऑकलैंड। भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों के दूसरे मुकाबले में New Zealand की टीम ने जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है। ऑकलैंड में 22 रनों की हार के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा दी। पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे वनडे में भी कीवी टीम ने भारत को हरा सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

मुक़ाबले की शुरुआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद New Zealand की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) के सामने 274 रन का लक्ष्य (Target to win) रखा है। न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हो पाई और बल्लेबाज एक बाद एक अपनी विकेट गांवकर पवेलियन लौटते गए। इस बीच युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 52 रन की पारी खेली, वहीं ऑल राउंडर रवीन्द्र जडेजा ने पारी को संभालते हुए 55 रन की पारी खेली लेकिन वह काम ना आ सकी। वहीं जडेजा का साथ निभाते हुए नवदीप सैनी ने भी शानदार 45 रन बनाए।

इस मुकाबले में टीम इंडिया को पहली सफलता युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने हेनरी निकोल्स को आउट दिलाई।  इसके साथ ही उन्होंने हेनरी निकोल्स और गप्टिल के साथ 93 रनों की साझेदारी को भी तोड़ दिया। इसके बाद टॉम ब्लंडेल भी कैच आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर और के एल राहुल ने मिलकर मार्टिन गप्टिल को 79 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद भारत को जेम्स नीशम (3), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (5) और मार्क चैपमैन (3) के रूप में सफलता हासिल हुई।

इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया है, वहीं कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग इलेवन भारत :  विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, श्रेयस अय्यर,  रवींद्र जडेजा,  युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी

प्लेइंग इलेवन न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल. रॉस टेलर, टॉम लाथम, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, केयले जेमीसन, टिम साउदी, हामिश बेनेट

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है