पाकिस्तानी सीमा से लगे पंजाब के आसमान में वायुसेना ने दिखाई अपनी ताकत

विस्फोट की आवाजों से दहले अमृतसर के वाशिंदे

पाकिस्तानी सीमा से लगे पंजाब के आसमान में वायुसेना ने दिखाई अपनी ताकत

- Advertisement -

अमृतसर। पाकिस्तान (Pakistan) से लगी पंजाब की सीमा पर भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के विमानों ने गुरुवार देर रात बड़ा अभ्यास किया। माना जा रहा है कि वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों की किसी भी घुसपैठ के खिलाफ चेतावनी देने और अपनी ताकत दिखाने के लिए यह अभ्यास किया था। अभ्यास में बड़े पैमाने पर भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले के गुनहगार मसूद अजहर की संपत्ति जब्त करेगा फ्रांस

पंजाब (Punjab) में पाकिस्तान सीमा के पास जब भारतीय वायु सेना का यह अभ्यास चल रहा था, उसी दौरान आसपास के इलाकों में भारी विस्फोट की आवाजें सुनी गईं। इससे अमृतसर (Amritsar) शहर में लोगों में तमाम तरह की आशंकाएं जाहिर की जाने लगीं। असल में अभ्यास के दौरान बड़ी संख्या में वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने पंजाब और जम्मू क्षेत्र (Jammu region) के ऊपर सुपर सोनिक बूम तैयार कर दिया था। इसी वजह से विमानों के गुजरने के बाद भारी विस्फोट की आवाजें सुनी गई थीं।

यह भी पढ़ें: जैश को दरकिनार कर कश्मीर में अल-बद्र को खड़ा करने में जुटा है पाकिस्तान

बुधवार को हुई थी घुसपैठ की कोशिश
पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान बुधवार को जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा (LoC) के समीप दिखा था। इसके बाद हवाई अलर्ट जारी किया गया था। रक्षा मंत्रालय के सूत्र ने कहा कि भारतीय हवाई रक्षा प्रणाली ने पुंछ में पाकिस्तानी विमान को सीमा में 10 किलोमीटर अंदर तक देखा। एक अधिकारी ने कहा कि 27 फरवरी को नौशेरा सेक्टर (Naushera Sector) में आए पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को खदेड़कर उनकी सीमा में भेजा गया था। उसके बाद यह पहली घटना है जब पाकिस्तानी विमान पुंछ (Poonch) के नजदीक दिखा।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है