Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

वैष्णो मां के भक्तों को भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, 8 घंटे में दिल्ली से पहुंचेंगे कटरा

वैष्णो मां के भक्तों को भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात, 8 घंटे में दिल्ली से पहुंचेंगे कटरा

- Advertisement -

जम्मू। भारतीय रेलवे जल्द ही वैष्णो मां के भक्तों को बड़ी सौगात देने वाला है। रेलवे की महत्वाकांक्षी हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ का दिल्ली से कटरा के बीच ट्रायल रन (Trial run) सोमवार को शुरू हो गया। इस ट्रेन के शुरू होने पर दिल्ली और कटरा (Delhi to Katra) के बीच यात्रा करने वालों का 4 घंटे का समय बचेगा। पहले जहां इन दोनों स्थानों के बीच की दूरी 12 घंटे में तय होती थी, वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने पर यात्रा का समय घटकर सिर्फ 8 घंटे रह जाएगा।

यह भी पढ़ें फेस एप का कमाल, 18 साल बाद किडनैप हुए बच्चे को खोज निकाला


रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के तहत सोमवार यानी आज वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना हुई। सुबह 08:10 बजे यह रेलगाड़ी अंबाला रेलवे स्टेशन पहुंची और दो मिनट रुकने के बाद लुधियाना के लिए रवाना होगी। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यह गाड़ी 09:19 बजे पहुंची और दो मिनट ठहरने के बाद 09:21 बजे रवाना हुई। जम्मू रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12:38 बजे पहुंचेगी और दो मिनट पर रुकने के बाद 12:40 बजे कटरा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो जाएगी और दो बजे कटरा पहुंचेगी।

इसी तरह वापसी में यह रेलगाड़ी सोमवार दोपहर 3:00 बजे कटरा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। शाम 4:13 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और 4:15 बजे रवाना हो जाएगी। रात 7:32 पर यह रेलगाड़ी लुधियाना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। रात को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ठहरने के बाद अगले दिन मंगलवार यानी 23 जुलाई की सुबह 11:00 लुधियाना रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए चलेगी। दोपहर 12:14 बजे अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर दो मिनट के बाद 12:16 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। दोपहर 14:26 दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। ट्रायल सफल होने के बाद ही इस रेलगाड़ी को चलाने के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है