Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

J&K: पुलिस ने उजागर की Pulwama में पकड़ी गई विस्फोटक से लदी Car के मालिक की पहचान, जानें

J&K: पुलिस ने उजागर की Pulwama में पकड़ी गई विस्फोटक से लदी Car के मालिक की पहचान, जानें

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस ने पुलवामा में पकड़ी गई विस्फोटक से लदी कार (Car) के मालिक की पहचान से पर्दा हटा दिया है। पुलिस द्वारा बताया गया कि यह कार शोपियां के रहने वाले हिदायतुल्लाह मलिक की है। बतौर पुलिस, वह पिछले साल हिज़बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। फिलहाल, उसे पकड़ने के लिए उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। इससे पहले पुलिस ने कहा था, ‘हमें शक था कि गाड़ी में 40-45 किलोग्राम विस्फोटक है, हमें सूचना मिल रही थी कि आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) करेंगे।’

आतंकियों ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी

वहीं आज हिदायतुल्ला के परिजनों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन भी बुलाया हुआ था। अभी तक पुलिस की तरफ से इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों पर जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन की फिदायीन हमले की साजिश नाकाम कर दिया था।

यब ही पढ़ें: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी का निधन, 19 दिन के अंदर तीन बार हुआ था Heart Attack

सुरक्षाबलों ने राजपोरा इलाके के आयगुंड में 45 किलो आईईडी (IED) से लदी एक सेंट्रो कार को खोज कर उसमें विस्फोट कर उसे उड़ा दिया। आतंकियों ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी। कार पर दर्ज नंबर कठुआ जिले के निवासी और श्रीनगर में तैनात बीएसएफ के एक जवान की मोटर साइकिल का था।

हिदायतुल्लाह पर तीन लाख का इनाम है

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार हिदायतुल्लाह मलिक दक्षिण भारत में केरल में पढ़ाई कर रह था और 2019 के जुलाई में अचानक वापस लौटा। फिर कुछ दिन बाद जुलाई महीने में घर से गायब हो गया। कुछ दिनों बाद सोशल मीडिया के जरिये उस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की घोषणा की थी। जिस के बाद आज उस का नाम सामने आया है। उसे इसी साल की शुरुआत में सी श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध किया गया है। उस पर तीन लाख का इनाम है। पुलिस द्वारा यह भी बताया गया है कि कार में आइईडी को सात लाख रुपए के इनामी जैश आतंकी मूसा उर्फ वलीद उर्फ इद्रीस ने एक अन्य जैश कमांडर फौजी भाई के साथ मिलकर फिट किया था।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है