Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

कानपुर Encounter कांड: शहीद CO ने SSP से की थी दारोगा की शिकायत, दुबे के घर से मिले बम

कानपुर Encounter कांड: शहीद CO ने SSP से की थी दारोगा की शिकायत, दुबे के घर से मिले बम

- Advertisement -

नई दिल्ली। कानपुर एंकाउंटर कांड में पुलिस एक के बाद एक नए खुलासे करते जा रही है, लेकिन फरार चल रहे कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) का पता लगाने में पुलिस असमर्थ सी नजर आ रही है। वहीं दुबे के पीछे 50 टीमें लगाकर भी अबतक उसका सुराग हासिल करने में नाकाम रहे प्रशासन द्वारा विकास दुबे पर रखा इनाम 3 दिन में 50 हजार से बढ़ाकर ढाई लाख रुपए कर दिया गया है। इस सब के बीच इस मामले में एक नया ट्विस्ट आ गया है। इस मामले में मुखबिरी किए जाने के सुराग तलाश रही पुलिस को एंकाउंटर के दौरान शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्र के मोबाइल से एक रिकॉर्डिंग (Mobile Recording) मिली है।

शहीद CO की बेटी ने पुलिस को सौंपा ऑडियो क्लिप

इस रिकॉर्डिंग में उन्होंने चौबेपुर के दरोगा विनय तिवारी (Vinay Tiwari) की शिकायत एसएसपी अनंत देव से की थी। इसके बावजूद एसएसपी अनंत देव ने कोई एक्शन नहीं लिया। यह ऑडियो शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी मिश्र ने वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार पी को सौंपा है। गौरतलब है कि एंकाउंटर कांड के बाद एसओ विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा ने विनय तिवारी को भ्रष्टाचारी बताया था और रिपोर्ट में लिखा था कि विनय तिवारी की जुए के कारोबार में भूमिका है।

यह भी पढ़ें: Encounter में मारा गया Varanasi Jail से फरार इनामी बदमाश, दो पुलिसकर्मी घायल

दुबे के घर से बरामद हुए 3 शक्तिशाली बम

इस सब के बीच विकास दुबे के घर से पुलिस ने तीन शक्तिशाली बम (Bomb) बरामद किए हैं। यह बम पुराने घर में टॉल के ऊपर छिपाकर रखे गए थे। पुलिस ने पूरे बिकरू गांव में फिर सर्च आपरेशन शुरू किया है। मंगलवार दोपहर पुलिस टीम गांव पहुंची और घरों की तलाशी शुरू कराई। पुलिस ने जांच पड़ताल की, घर में मौजूद महिलाओं से पूछताछ की लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली है। विकास दुबे की करीबी के एक घर में पुलिस लंबी पूछताछ कर रही है। इस घर में केवल महिला ही है। बरामद किए गए बम निष्क्रिय कर दिए गए हैं।

दो महिलाएं समेत दुबे के पड़ोसी और करीबी हिरासत में

कानपुर की पुलिस ने इस मामले में एक्शन तेज कर दिया है। 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में शातिर गैंगस्टर की तलाश में पुलिस विकरू गांव में लोगों से घर-घर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा विकास के करीबी जय वाजपेयी से भी पुलिस इंटेरोगेशन (Police interrogation) कर रही है। राजमार्गों पर विकास दुबे का फोटो चस्पा कर उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे से विकास के भागने की संभावना ज्यादा है इसलिए उसकी फोटो लेकर आने-जाने वाले लोगों से उसके बारे में पूछताछ की जा रही है। अभी तक इस मामले में पुलिस ने विकास दुबे की बहू और नौकरानी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। मंगलवार को पुलिस विभाग ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में विकास दुबे की बहू क्षमा दुबे, नौकरानी रेखा और पड़ोसी सुरेश वर्मा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि तीनों ने पुलिसकर्मियों की मदद की बजाय उनके छिपे होने की जानकारी विकास के गुंडों तक पहुंचाया, जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है