Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

कानपुर Encounter कांड: STF के DIG अनंत देव हटाए गए, दुबे का एक साथी हरियाणा से अरेस्ट

अनंत देव पर गिरी गाज; STF से हटाकर PAC भेजा गया

कानपुर Encounter कांड: STF के DIG अनंत देव हटाए गए, दुबे का एक साथी हरियाणा से अरेस्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। कानपुर गोलीकांड में सवालों के घेरे में आए आईपीएस अनंत देव (Anant Dev) का तबादला क़र दिया गया है। कानपुर (Kanpur) में एसएसपी के रूप में कार्यकाल के दौरान अनंत देव पर कई आरोप लगे थे। जिसके बाद उनका तबादला कर दिया गया है। उन्हें एसटीएफ से हटाकर पीएसी में भेजा गया है। इसी के साथ मंगलवार शाम यूपी में चार आईपीएस के तबादले किए गए। इस एंकाउंटर कांड के दौरान शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग में साफ पता चला है कि उन्होंने चौबेपुर के दरोगा विनय तिवारी की शिकायत एसएसपी अनंत देव से की थी। इसके बावजूद एसएसपी अनंत देव ने कोई एक्शन नहीं लिया था। यह ऑडियो शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी मिश्र ने वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार पी को सौंपा था।


यह भी पढ़ें: कानपुर Encounter कांड: शहीद CO ने SSP से की थी दारोगा की शिकायत, दुबे के घर से मिले बम

वायरल चिट्ठियों पर भी उठ रहे हैं सवाल

इसके साथ ही हत्याकांड के बाद वायरल चिट्ठियों को लेकर तत्कालीन एसएसपी अनंत देव पर सवाल उठे थे। इस पत्र मामले की जांच आईजी लक्ष्मी सिंह को सौंपी गई है। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर (IPS Officer Amitabh Thakur) ने थाना चौबेपुर में हुई घटना के संबंध में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) को पत्र भेजकर तत्कालीन एसएसपी कानपुर अनंत देव (Anant Dev) पर कार्रवाई की मांग की है। अमिताभ ने शहीद सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र के अनंत देव को लिखे गए एक पत्र के आधार पर सवाल उठाए हैं। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि इस पत्र में देवेंद्र ने अनंत देव को साफ तौर पर बताया था कि निलंबित एसओ विनय तिवारी का विकास के पास आना-जाना और वार्ता करना बना हुआ है।

फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया दुबे का साथी

वहीं इस मामले में पुलिस को एक छोटी सफलता हाथ लगी है। दरअसल दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में विकास दुबे (Vikas Dubey) के छुपे होने का इनपुट मिला था। उसी के आधार पर फरीदाबाद पुलिस ने वहां रेड की। लेकिन वहां विकास दुबे नहीं मिला। मगर फरीदाबाद पुलिस ने विकास दुबे के एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को आशंका है कि वहां विकास दुबे भी मौजूद था। इस ख़बर के बाद यूपी एसटीएफ की एक टीम फरीदाबाद रवाना हो गई है। कानपुर के मोस्ट वांटेड विकास दुबे की तलाश में पुलिस ने मंगलवार को फरीदाबाद के बड़खल चौक पर बने ओयो गेस्ट हाउस में छापेमारी की। पुलिस की टीम में करीब 30 से 35 जवान और अधिकारी सादा वर्दी में थे। गेस्ट हाउस पर छापे के दौरान पुलिस ने वहां से विकास दुबे के एक साथी को पकड़ा है, हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ कहने को तैयार नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है