लोकसभा चुनाव: मोदी पर कांग्रेस ने लगाया जातिगत टिप्पणी का आरोप, पहुंची चुनाव आयोग

मोदी की रैली के दौरान की टिप्पणी को लेकर कंग्रेस ने लगाए आरोप

लोकसभा चुनाव: मोदी पर कांग्रेस ने लगाया जातिगत टिप्पणी का आरोप, पहुंची चुनाव आयोग

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस ने जातिगत टिप्पणी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (EC) का रूख किया है। यह आरोप कांग्रेस ने पीएम (PM) के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक चुनावी भाषण आधार पर लगाया है। कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया है की पीएम मोदी ने एक रैली के दौरान जातिगत टिप्पणी की थी। दरअसल, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस के नामदार ने पूरे पिछड़े समाज (Backward society) को चोर कह डाला है। नरेंद्र मोदी से बदला लेने के लिए समाज के ईमानदार लोगों का अपमान बर्दास्त नहीं किया जाएगा।’


शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान इस बात का ऐलान किया कि कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) लखनऊ (Lucknow Seat) से गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि पूनम सिन्हा ने हाल ही में डिम्पल यादव की मौजूदगी में सपा का हाथ थामा था। वहीं 30 सालों से बीजेपी में रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने भी हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन की है।

बीजेपी की एक और लिस्ट जारी, दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी (BJP List) की है। बीजेपी की इस लिस्ट में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) को भोपाल (Bhopal Seat) से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के खिलाफ उतारा गया है। बीजेपी की इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं।

बीजेपी में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- लडूंगी और जीतूंगी

मध्यप्रदेश की चुनावी जंग में बेहद ही दिलचस्प और नया मोड़ आया है। प्रदेश की हॉट सीट भोपाल (Bhopal) से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गई हैं। इससे पहले भोपाल में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ उनकी लंबी बैठक हुई, जिसमें पूर्व सीएम शिवराज चौहान भी मौजूद थे। बीजेपी से औपचारिक तौर पर जुड़ने के बाद उन्‍होंने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी भी। उन्होंने कहा कि कोई चुनौती नहीं है मेरे लिए, मैं धर्म पर चलने वाली हूं। मैं शाम को वापस आ रहीं हूं। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ वो भी बताऊंगी। अगर वह भोपाल से चुनाव लड़ती हैं तो उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) से होगा।

लोकसभा चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट पाने के लिए जुड़े रहें हिमाचल अभी अभी के साथ

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है