Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

हथिनी की मौत पर भड़कीं मेनका: Rahul Gandhi की चुप्पी पर बोलीं-उसको कुछ समझ तो आता नहीं!

हथिनी की मौत पर भड़कीं मेनका: Rahul Gandhi की चुप्पी पर बोलीं-उसको कुछ समझ तो आता नहीं!

- Advertisement -

नई दिल्ली। पटाखों से भरा अनानास खिलाने से केरल के मल्लापुरम में एक हथिनी की मौत (Elephant Death) का मामला देश भर में गरमाया हुआ है। अब इस मामले पर बीजेपी सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मेनका गांधी ने वन सचिव को हटाए जाने की मांग करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कार्रवाई न करने को लेकर सवाल भी खड़ा किया है। मेनका गांधी ने कहा, ‘वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए। वन्यजीव संरक्षण के लिए नियुक्त मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?’

राहुल गांधी सोच समझकर बोलें कभी तो अच्छा होगा

मेनका गांधी ने राहुल गांधी पर करारा तंज कसते हुए कहा कि अब क्या करें, उसको (राहुल गांधी) को कुछ तो समझ आता नहीं है। सुल्तानपुर या पीलीभीत में कोई जानवर मरता है तो फौरन ही हम कोई उपाय ढूंढते हैं। केरल में जो मरी है, वह मेरी बेटी, मेरी बहन है। राहुल गांधी सोच समझकर बोलें कभी तो अच्छा होगा।

यह भी पढ़ें: तब्लीगी जमात के 2,550 विदेशी सदस्यों को MHA ने किया ब्लैकलिस्ट

बता दें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं और जिस मल्लापुरम जिले में ये घटना घटी उसके तीन विधानसभा क्षेत्र वायनाड लोकसभा में हैं। मेनका ने कहा कि राहुल ने खुद वो जगह (वायनाड) चुनी थी और आराम से जीत कर आए। अब जब खुद चुना है तो बजाए कि वो पूरे देश को ठीक करें , वो अपने क्षेत्र को ठीक पहले करें।

भारत में हाथियों की संख्या लगातार घटती जा रही है

मेनका गांधी ने आगे कहा कि ये हत्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है। यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं। केरल में हर तीसरे दिन एक हाथी को मार दिया जाता है। केरल सरकार ने मल्लापुरम मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसा लगता है, वो डरे हुए हैं। भारत में हाथियों की संख्या वैसे भी लगातार घटती जा रही है। अब इनकी संख्या 20,000 से भी कम हो गई है। बता दें कि मल्लापुरम में पिछले हफ्ते एक गर्भवती हथिनी को किसी ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले के सामने आने के बाद से देश भर में इस कृत्य की निंदा की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है