Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

राजद्रोह केस में #Kangana को मुंबई पुलिस का समन; 26 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

कंगना की बहन रंगोली को भी मुंबई पुलिस ने किया तलब

राजद्रोह केस में #Kangana को मुंबई पुलिस का समन; 26 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

- Advertisement -

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार से पंगा लेने के बाद से ही बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा अपडेट के अनुसार मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) को राजद्रोह केस (sedition case) में तलब किया है। मुंबई की बांद्रा पुलिस ने दोनों बहनों के नाम समन जारी कर 26 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि उनके खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज की गई थी। एक वकील की तरफ से दायर की गई शिकायत पर बांद्रा कोर्ट के मजिस्ट्रेट के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया था।

जानें किस आधार पर दर्ज किया गया था मामला

कंगना और उनकी बहन के खिलाफ दो समुदायों के बीच आपसी सदभाव बिगाड़ने और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश को लेकर ये एफआईआर हुई है। कंगना और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 153ए (दो समुदायों के बीच धर्म के आधार पर नफरत पैदा करने की कोशिश), 295ए (सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश) और 124ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस दर्ज शिकायत में कंगना के कई बयानों और ट्वीट्स का जिक्र किया गया था। जिनमें, पालघर में हुई साधुओं की हत्या, मुंबई की तुलना पीओके से करना और सुशांत सिंह राजपूर केस को लेकर किए गए ट्वीट्स शामिल थे।

यह भी पढ़ें: ‘बदतमीज शहरी’ लोगों को #Kangana की चेतावनी: हिमाचल आएं तो ना करें ये काम

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब कंगना रनौत के खिलाफ कोर्ट ने एफआईआर के आदेश जारी किए हों। इससे पहले कर्नाटक की एक कोर्ट ने भी कंगना के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने को कहा था। जिसके बाद कर्नाटक में कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी हुई है। कर्नाटक कोर्ट ने कंगना के किसान आंदोलन को लेकर किए गए एक ट्वीट पर ये आदेश दिए थे। तब कंगना ने कृषि विधेयकों (अब कानूनों) का विरोध कर रहे किसानों पर लिखा था, ‘जिन लोगों ने CAA पर गलत जानकारी और अफवाहें फैलाई और जिनसे दंगे हुए, ये वही लोग हैं जो अब किसान बिल पर गलत जानकारी फैला रहे हैं और देश में आतंक फैला रहे, ये आतंकवादी हैं। आप अच्छी तरह जानते हैं कि मैंने क्या कहा लेकिन सिर्फ गलत जानकारी फैलाना चाहते हैं।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है