Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

Amazon Prime Video में आया ये नया जरूरी फीचर, यूजर्स को मिलेगा फायदा

Amazon Prime Video में आया ये नया जरूरी फीचर, यूजर्स को मिलेगा फायदा

- Advertisement -

नई दिल्ली। इन दिनों लोग घर पर ही हैं तो सबका टाइम ऑनलाइन ही कट रहा है। Amazon Prime पर काफी लोग वीडियोज देखते होंगे तो ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है कि Amazon Prime यूजर्स के लिए एक नया और जरूरी फीचर आया है। इसे कंपनी ने शुरुआत में चुनिंदा देशों में दिया था, लेकिन अब ये फीचर दुनिया भर के ऐमेजॉन प्राइम यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। Amazon ने कहा है कि Amazon Prime Video में छह यूजर प्रोफाइल सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी आपके पास ऐमेजॉन प्राइम अकाउंट है तो आप छह अलग-अलग Primie प्रोफाइल्स बना सकते हैं।

ये भी पढे़ं – Netflix और Amazon Prime की तरह Flipkart पर भी देख पाएंगे वीडियोज

 

इनमें से एक प्रोफाइल प्राइमरी रहेगा, जबकि पांच एडिशनल प्रोफाइल तैयार किए जा सकेंगे। गौरतलब है कि इसी तरह से Netflix भी काम करता है। यहां भी यूजर प्रोफाइल क्रिएट किए जा सकते हैं। Amazon Prime Video की पॉलिसी की बात करें तो यूजर्स एक अकाउंट को अलग अलग डिवाइस में एक साथ तीन ऐमेजॉन के कॉन्टेंट्स देख सकते हैं। हालांकि दो डिवाइस से ज्यादा में आप एक ही कॉन्टेंट एक साथ नहीं देख सकते हैं। अगर घर में बच्चे भी Amazon Prime Video देखते हैं तो इसके लिए यूजर्स पेरेंट कंट्रोल भी सेट कर सकते हैं। इसमें एडल्ट कॉन्टेंट को फिल्टर कर दिया जाएगा।

 

 

एडल्ट कॉन्टेंट के लिए लगा सकते हैं फिल्टर

इतना ही नहीं लिविंग रूम में अगर आप चाहें तो Amazon Prime Video एनेबल्ड डिवाइस में एडल्ट कॉन्टेंट के लिए फिल्टर लगा सकते हैं, ताकि वो ऐक्सेस न किए जा सकें। टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर शुरुआत में भारत सहित अफ्रीका में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब कंपनी ने इसे दुनिया भर में पेश कर दिया है। लोग कॉन्टेंट सर्विस के एक अकाउंट से कई डिवाइस में देखते हैं। इसलिए ये अलग अलग प्रोफाइल का फीचर शेयर किए जाने वाले यूजर्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है