Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

दुनियाभर में धूमधाम से हुआ नए साल का स्वागत, वीडियो में देखें बुर्ज खलीफा में आतिशबाजी का नजारा

दुनियाभर में धूमधाम से हुआ नए साल का स्वागत, वीडियो में देखें बुर्ज खलीफा में आतिशबाजी का नजारा

- Advertisement -

नई दिल्ली। नए साल 2020 का आगाज हो चुका है। देश-दुनिया में लोगों ने जश्न मनाकर नए साल (New Year) का धूमधाम से स्वागत किया। लोगों ने झूम कर पुराने साल को विदाई दी। रात 12 बजते ही देश भर में खुशी का माहौल देखने को मिला। कहीं पर लोग संगीत की धुन पर झूम और गा रहे थे तो कहीं नए साल के आने पर अमन चैन की दुआएं मांगी गईं। देश ही नहीं विदेशों में भी नए साल धूमधाम से स्वागत किया गया। दुबई के बुर्ज खलीफा टावर (Burj Khalifa Tower) पर आतिशबाजी का अद्भुत नजारा दिखाई दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने नए साल पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 2020 अद्भुत है। यह वर्ष आनंद और समृद्धि से भरा हो। हर कोई स्वस्थ हो और सभी की आकांक्षाएं पूरी हो।

दिल्ली में जो स्थान सीएए का विरोधस्थल हुआ करते थे, वे आज नए साल के जश्न स्थल बन गए। इसके साथ ही दिल्लीवासियों ने रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया और पुराने साल को विदाई दी।

इस अवसर पर पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए। गोवा में पर्यटकों, स्थानीय निवासियों और हजारों लोगों ने नववर्ष का उत्सव मनाया। इस उत्सव में आयरलैंड के पीएम लियो वरडकर भी शामिल हुए। वरडकर के पिता महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के रहने वाले थे। वरडकर 30 दिसंबर को गोवा आए थे और वह उत्तरी गोवा के एक रिसॉर्ट में ठहरे हैं।

मुंबई में हजारों लोग समुद्र तटों और मरीन ड्राइव पर मंगलवार देर शाम नववर्ष का उत्सव मनाने के लिए एकत्रित हुए। मध्यरात्रि तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली लेकिन यातायात पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 198 लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड के औली में इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने संगीत की धुन नाचकर जश्न मनाया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है