Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान से पलटे Nitish Kumar; बोले- मीडिया ने गलत मतलब निकाला

बोले- मैंने इससे पहले और बाद में क्या कहा, वो सुनिए तो आपको संदर्भ समझ आ जाएगा

‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान से पलटे Nitish Kumar; बोले- मीडिया ने गलत मतलब निकाला

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के अंतिम परिणाम आ चुके हैं। बीजेपी और जेडीयू के सांठगांठ वाले एनडीए को जनता ने बहुमत दिया है, जिसके बाद यह बात लगभग तय हो गई है कि नितीश कुमार दोबारा से प्रदेश के सीएम होंगे। इस जीत के लिए जहां दोनों दलों द्वारा तैयार की गई चुनावी रणनीति को जीत का अहम फ़ैक्टर माना गया है। वहीं, तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के पहले प्रचार के अंतिम दिन सूबे के मौजूदा सीएम और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा दिए गए ‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान को भी इस चुनाव का टर्निंग पॉइंट माना गया। जिसके बाद अब जाकर नीतीश कुमार ने ‘आखिरी चुनाव’ वाले अपने बयान से पलटी मार ली है।

मैं हर चुनाव की आखिरी रैली में यही बात कहता हूं

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम नितीश कुमार ने कहा कि आप लोगों (मीडिया) ने इसका गलत मतलब निकाला। मैं हर चुनाव की आखिरी रैली में यही बात कहता हूं कि अंत भला तो सब भला। उन्होंने कहा कि मैंने इससे पहले और बाद में क्या कहा, वो सुनिए तो आपको संदर्भ समझ आ जाएगा। बता दें कि तीसरे चरण के चुनाव से पहले पूर्णिया में जेडीयू के एक उम्मीदवार के लिए की गई अपनी आखिरी रैली में नीतीश कुमार ने भाषण के अंत में कहा था, ‘चुनाव का आखिरी दिन है। इसके बाद चुनाव खत्म हो जाएंगे और यह मेरा आखिरी चुनाव है। अंत भला तो सब भला।’

यह भी पढ़ें: CM जयराम ने प्रदेशवासियों की दी दिवाली की शुभकामनाएं; नड्डा को दिया बिहार विजय का श्रेय

बता दें कि नीतीश कुमार ने साल 1977 में अपना पहला चुनाव लड़ा था। उन्होंने नालंदा के हरनौत से चुनाव लड़ा। यहां से नीतीश कुमार चार बार चुनाव लड़े। जिसमें उन्हें 1977 और 1980 में हार मिली, जबकि 1985 और 1995 के चुनाव में वो विजयी हुए। नीतीश कुमार ने साल 2004 में अपना आखिरी चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें नालंदा से जीत हासिल हुई थी। उसके बाद से नीतीश कुमार ने कोई चुनाव नहीं लड़ा। नीतीश कुमार 2005 से ही बिहार के सीएम हैं। सीएम बनने से पहले वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रेल मंत्री रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है