पाक को यूएस का बड़ा झटका : अब नहीं मिलेगा तीन महीने से ज्यादा वीज़ा

इससे पहले दिया जाता था पांच साल का नागरिक वीज़ा

पाक को यूएस का बड़ा झटका : अब नहीं मिलेगा तीन महीने से ज्यादा वीज़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) को आतंक को पनाह देना फिर महंगा पड़ गया है। यूएस (US) सरकार ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए पाकिस्तानी नागरिकों की वीज़ा (Visa) मियाद पांच साल से घटाकर तीन महीने कर दी है। यानि अब पाकिस्तान के नागरिकों को तीन महींने से ज्यादा का वीज़ा नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें- पकिस्तान ने BCCI से 500 करोड़ मुआवजा मांगा, अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल (News channel) के अनुसार नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी भी की गई है। अभी की तक वीजा के लिए जो फीस ली जाती है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Jammu and kashmir) में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले को भयावह हालात करार दिया था। आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान वैश्विक तौर पर हाशिए पर नजर आ रहा है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान के नागरिकों को अमेरिका की ओर से पांच साल तक का वीजा दिया जाता था। ट्रंप ने कहा था कि वह इस मामले की रिपोर्ट देख रहे हैं और जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है