Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

ओबामा ने अपनी नई किताब में #Rahul_Gandhi का किया वर्णन, उनकी व्याख्या वायरल हुई

राहुल गांधी को 'नर्वस और बेडौल गुणवत्ता वाला' भी बताया है

ओबामा ने अपनी नई किताब में #Rahul_Gandhi का किया वर्णन, उनकी व्याख्या वायरल हुई

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की नई किताब आई है। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने मेमोइर (जीवनी) में भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जिक्र किया है। ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ (A promised land) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नर्वस और कम योग्यता वाला बताया है। राहुल गांधी के बारे में जिक्र करते हुए ओबामा लिखते हैं कि राहुल गांधी में नर्वस, अनफॉर्म्ड क्वालिटी है जैसे अपना कोर्स पूरा करने वाला कोई छात्र टीचर पर छाप छोड़ने को उत्सुक हो लेकिन कहीं-ना-कहीं उसमें योग्यता या विषय में महारत हासिल करने के जुनून की कमी हो।

यह भी पढ़ें: इस बार घर पर #Diwali नहीं मना पाएंगे #JP_Nadda, हिमाचल दौरा स्थगित

उन्होंने राहुल गांधी को ‘नर्वस और बेडौल गुणवत्ता वाला’ भी बताया है। बता दें कि ओबामा जब सत्ता में थे तब, राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे। ओबामा आखिरी बार दिसंबर 2017 में भारत आए थे, तब राहुल उनसे मिले थे। राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि ओबामा से मुलाकात शानदार रही। ओबामा की 768 पेज की किताब ‘ए प्रोमिस्ड लैंड’ 17 नवंबर को रिलीज होगी। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने इसके कुछ हिस्सों का रिव्यू पब्लिश किया है। ओबामा ने अपनी किताब में दूसरे देशों के नेताओं के बारे में भी लिखा है। रूस के प्रेसिडेंट ब्लादिमीर पुतिन को शारीरिक रूप से साधारण बताया है।

सोनिया और मनमोहन के बारे में ओबामा ने क्या लिखा

वहीं, अपने संस्मरण में ओबामा ने राहुल की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है। समीक्षा में कहा गया है, ‘हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं। सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी।’ वहीं, समीक्षा में कहा गया है कि अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री बॉब गेट्स और भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह दोनों में बिलकुल भावशून्य ईमानदारी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है