चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न यूनिफॉर्म, ये एक भावना है- पीएम मोदी

हिमाचल में चार जगहों पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न यूनिफॉर्म, ये एक भावना है- पीएम मोदी

- Advertisement -

शिमला। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में मैं भी चौकीदार अभियान की शुरूआत करते हुए पीएम मोदी (pm modi) ने कहा कि चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक स्प्रिट है, एक भावना है। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का प्रसारद देशभर में कुल 500 जगहों पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया। हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) में भी चार जगहों पर इस कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया। संसदीय क्षेत्र में जिला सिरमौर के पावंटा में आयोजित कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने शिरकत की। उनके साथ इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कश्य़प मौजूद रहे।


जयराम ठाकुर (jai ram thakur) ने जनता के बीच बैठकर मैं भी चौकीदार कार्यक्रम सुना। कांगड़ा- चंबा संसदीय क्षेत्र के धर्मशाला में सांसद शांता कुमार के साथ इस सीट से बीजेपी के प्रत्याशी किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी उपस्थित रहे। वहीं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का कार्यक्रम कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के थानाकलां में आयोजित किया, जिसमें सांसद अनुराग ठाकुर के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सती मौजूद रहे। मंडी संसदीय क्षेत्र में सरकाघाट के कार्यक्रम लोअर भाबला में आयोजित कार्यक्रम में सासंद रामस्वरूप के साथ आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर उपस्थित रहे।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में जब वे शपथ लेंगे, तो वो शपथ अकेला मोदी नहीं लेने वाले हैं, 130 करोड़ हिंदुस्तानी लेने वाले हैं और सबसे बड़ी शपथ होती है कि हम अधिकार और कर्तव्य को संतुलित करेंगे। पीएम ने कहा, “एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा, 2014 में भाजपा ने मुझे दायित्व दिया उसके बाद मुझे देश के कौने कौने में जाने की नौबत आयी, तब मैंने देश के लोगों से कहा थी कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं। उसके अच्छे से निर्वहन करूंगा।’ इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कहा कि अगर एक परिवार की चार पीढ़ी, एक ही विषय को बार-बार कह रही है, पर कर कुछ भी नहीं रही है, तो नई पीढ़ी को,नए वोटर को ये बात समझनी चाहिए।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस (congress) और उनकी सरकार दोनों ने ही DBT योजना लॉन्च की थी। लेकिन इसका मतलब अलग-अलग था। पीएम ने कहा कि हमारे DBT का मतलब डायरेक्ट डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसपर है, जबकि उनके DBT का मतलब डायरेक्ट बिचौलिया ट्रांसफर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो झूठ बोलता है तो उसके लिए पहली शर्त होती है कि उसकी मेमोरी पावर तेज होनी चाहिए, लेकिन वो एक दिन एक आंकड़ा बोले, दिन अगले दिन दूसरा, उनकी झूठ की फैक्ट्री उन्हें पकड़ा देती है की इस झूठ को चलाइये। पीएम ने कहा कि इस देश में केवल 2 पीएम कांग्रेस के गोत्र से नहीं हैं और इस गैर कांग्रेसी गोत्र के चाल को कांग्रेस समझ नहीं पाती है।

 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के झूठ सीजनल होते हैं, सीजन के हिसाब से वो झूठ बोलते हैं, फिर मैदान में छोड़ते हैं और इनका ईको सिस्टम इसे उठाता है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के झूठ का जवाब देना बहुत आसान है। उन्होंने कहा कि आप सच बोलिए, लगातार सच बोलिए, कांग्रेस को जवाब मिलेगा। पाकिस्तान और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने देश में एक माहौल बनाया है और आगे भी ऐसा माहौल बनाना है क्योंकि हमे दुनिया की बराबरी करनी है, हमने बहुत सारा समय भारत पाकिस्तान (pakistan) करने में ही गुजार दिया, अरे वो अपनी मौत मरेगा उसे छोड़ दो, हमे आगे बढ़ना है बस इसी पर हमारा ध्यान रहना चाहिए। पीएम ने कहा कि कुछ लोग विदेश की अदालतों में कहते हैं कि भारत की जेलों की स्थिति अच्छी नहीं है, अब इनको कोई महल में थोड़ी रखेगा, अंग्रेजों ने गांधी जी को जिस जेल में रखा था, मैं उनको उससे अच्छी जेल नहीं दे सकता।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है