आधी रात को प्रमोद सावंत ने 11 मंत्रियों के साथ ली शपथ

बोले, मुझे सभी सहयोगियों के साथ एक स्थिरता के साथ आगे बढ़ना है

आधी रात को प्रमोद सावंत ने 11 मंत्रियों के साथ ली शपथ

- Advertisement -

पणजी। गोवा (Goa) के दिवंगत सीएम मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के अंतिम संस्कार के बाद आधी रात को प्रमोद सांवत (Pramod Sawant) ने 11 मंत्रियों के साथ सीएम (CM) पद की शपथ ली। प्रमोद सावंत ने रात 1 बजकर 50 मिनट पर गोव राजभवन में शपथ ली। उनके साथ शपथ लेने वालों में सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई भी थे, जिन्हें डिप्टी सीएम (Deputy CM) बनाया गया है।


 

यह भी पढ़ें  :  प्रमोद सावंत होंगे गोवा के नए सीएम, धवलीकर और सरदेसाई डिप्टी सीएम

 

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) के तौर पर शपथ लेने वालों में एमजीपी के मनोहर अजगांवकर, बीजेपी (BJP) के मौविन गोडिन्हो, विश्वजीत राणे, मिलिंद नाइक और निलेश कैबरल, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विनोद पल्येकर एजयेश सालगांवकर, निर्दलीय विधायक रोहन खैतान और गोविंद गावडे शामिल थे। शपथ लेने के बाद गोवा के नवनियुक्त सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि मुझे सभी सहयोगियों के साथ एक स्थिरता के साथ आगे बढ़ना है। अधूरे कामों को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी होगी।

इससे पहले प्रमोद सावंत गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के पद पर विराजमान थे। वह पर्रिकर के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं। बता दें शनिवार को गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। पर्रिकर काफी समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार को गोवा के ही मिरामार बीच (Miramar Beach) पर राजकीय सम्मान के साथ पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया। पर्रिकर के शव पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद उन्हें गन सैल्यूट भी दिया गया। मनोहर पर्रिकर के बेटे ने उनको मुखाग्नि दी।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है