Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

सोनभद्र जाने पर अड़ीं प्रियंका बोलीं- जमानत नहीं दूंगी, जेल में डालना चाहें तो मैं तैयार हूं

सोनभद्र जाने पर अड़ीं प्रियंका बोलीं- जमानत नहीं दूंगी, जेल में डालना चाहें तो मैं तैयार हूं

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। यूपी (पूर्व) के लिए कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को आज नारायणपुर में पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था। जमीन विवाद में सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या (Sonbhadra’s firing case) के बाद प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए वहां जा रही थीं। हिरासत में लेने के बाद उन्हें चुनाव गेस्ट हाउस (Chunar Guest House) ले जाया गया। जहां पर वो वहां अभी तक कार्यकर्ताओं के साथ धरने (dharna) पर अड़ी हुई हैं। प्रियंका गांधी मिर्जापुर में ही रात में रुकी हैं।

 

यह भी पढ़ें: क्लाइमैक्स पर आकर 2 दिन के लिए ठहरा कर्नाटक का नाटक, सोमवार तक सदन स्थगित

 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘मैंने न कोई कानून तोड़ा है न कोई अपराध किया है। बल्कि सुबह से मैंने स्पष्ट किया था कि प्रशासन चाहे तो मैं अकेली उनके साथ पीड़ित परिवारों से मिलने आदिवासियों के गांव जाने को तैयार हूं, या प्रशासन जिस तरीके से भी मुझे उनसे मिलाना चाहता है मैं तैयार हूं। लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा मुझे पिछले 9 घंटे से गिरफ्तार करके चुनार किले में रखा हुआ है।’

प्रियंका ने कहा कि प्रशासन कह रहा है कि मुझे 50,000 की जमानत देनी है अन्यथा मुझे 14 दिन के लिए जेल की सज़ा दी जाएगी, मगर वे मुझे सोनभद्र नहीं जाने देंगे ऐसा उन्हें ऊपर से ऑर्डर है।

यह भी पढ़ें: बिहार में ब्लैक फ्राइडे: गड्ढे में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, सभी की मौत

 

प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आयी हूं। जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी। उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है। मगर इसके बावजूद यूपी सरकार ने यह तमाशा किया हुआ है। जनता सब देख रही है।’

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं इस संदर्भ में जमानत को अनैतिक मानती हूं और इसे देने को तैयार नहीं हूं। मेरी साफ मांग है कि मुझे पीड़ित आदिवासियों से मिलने दिया जाए। सरकार को जो उचित लगे वह करे।

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है