राहुल का धमाका: कांग्रेस ने चुनाव जीता तो 5 करोड़ गरीबों के खाते में हर साल 72 हजार

25 करोड़ की आबादी को मिलेगा फायदा 25 करोड़ की आबादी को मिलेगा फायदा 25 करोड़ की आबादी को मिलेगा फायदा

राहुल का धमाका: कांग्रेस ने चुनाव जीता तो 5 करोड़ गरीबों के खाते में हर साल 72 हजार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ऐलान किया कि अगर लोकसभा चुनाव में पार्टी को जीत मिलती है तो देश के 20 फीसदी सबसे गरीब (Poorest of the Poor), यानी 5 करोड़ परिवारों के बैंक खाते (Bank Account) में हर साल 72 हजार रुपए आएंगे। मीडिया के सामने राहुल बोले, ‘शॉक मत होना, धमाका होने जा रहा है। 1 साल में 20% गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये साल के उनके बैंक अकाउंट में सीधा डाल दिया जाएगा।



यह भी पढ़ें :लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन

राहुल गांधी ने बैठक के बाद कहा, ‘पिछले 5 साल में हिंदुस्तान ने काफी मुश्किलें सहीं। हम अब गरीबों को न्याय देने जा रहे हैं। मिनिमम इनकम स्कीम (Minimum Income Scheme) की डिटेल्स गर्व के साथ साझा करना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘5 करोड़ फैमिली 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट स्कीम का फायदा मिलेगा। फिर से दोहराता हूं कि यह होगा, सारी कैलकुलेशन हो गई है। इसके लिए लगने वाले पैसे का भी हमने हिसाब कर लिया है’। राहुल गांधी ने कहा, ‘हम सबसे गरीब लोगों की पहचान कर उन्हें गरीबी से हमेशा के लिए निकालना चाहते हैं। मनरेगा (MNREGA) से 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला।’ दुनिया के बेहतर इकनॉमिस्ट से हमने इस पर चर्चा की है। चिदंबरम जी और हमारी जो टीम इस पर काम कर रही है वह आपसे पूरी डिटेल साझा करेगी। यह आर्थिक तौर पर पूरी तरह से संभव है।

यह है आय और सहायता का फॉर्मूला

राहुल ने कहा, ‘हिंदुस्तान की गरीबी पर हमने फाइनल वार किया है। अगर मोदी (Narendra Modi) अमीरों को पैसा दे सकते हैं तो फिर कांग्रेस गरीबों को भी पैसा दे सकती है।’ राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे। यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है