Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

‘आइटम’ बयान पर राहुल ने कमलनाथ को झाड़ा: बोले- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं, यह दुर्भाग्यपू्र्ण है

पूर्व सीएम कमलनाथ ने माफी मांगने से किया इनकार

‘आइटम’ बयान पर राहुल ने कमलनाथ को झाड़ा: बोले- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं, यह दुर्भाग्यपू्र्ण है

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) द्वारा बीजेपी नेता इमरती देवी (Imarti devi) को ‘आइटम’ कहे जाने का मसला अबतक शांत नहीं हो पाया है। बीजेपी की तरफ से कमलनाथ के इस बयान पर लगातार किए जा रहे हमलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भी इस मसले पर बड़ा बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता इमरती देवी पर कमलनाथ की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पर नाराजगी जाहिर की है। राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कमलनाथ ने किया वह उन्हें पसंद नहीं और वह इसे बढ़ावा नहीं देते हैं, चाहे कोई भी हो।

यह भी पढ़ें: J&K: बिना कारण बताए सील किया गया ‘कश्मीर टाइम्स’ का दफ्तर; मालिक ने सरकार पर जड़े आरोप

राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कमलनाथ जी मेरी पार्टी से हैं, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं इस तरह की भाषा को पसंद नहीं करता, जिसे कमलनाथ जी ने इस्तेमाल किया। मैं इसकी तारीफ नहीं करता, चाहे कोई भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं सोचता हूं कि हमारे देश में महिलाओं के साथ व्यवहार में हर स्तर पर सुधार की जरूरत है, चाहे कानून व्यवस्था की बात हो या उनके सम्मान की, या फिर बिजनेस, सरकार या दूसरे क्षेत्रों में उन्हें जो जगह दी जा रही है हमारी महिलाएं हमारा गर्व हैं और उनकी रक्षा होनी चाहिए। कोई भी हो मैं इस तरह की भाषा पंसद नहीं करता।

यह राहुल गांधी की राय है, मैं क्यों माफी मांगूंगा

वहीं, राहुल गांधी के इस बयान के संबंध में सवाल पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि अब वह राहुल जी की राय है, उनको जो समझाया गया कि किस संदर्भ में मैंने ये कहा था। मैंने तो साफ कर दिया मैंने किस संदर्भ में कहा था, इसमें और कहने की आवश्यकता नहीं है। क्या आप माफी मांगेंगे इमरती देवी से? इसके जवाब में पूर्व सीएम ने कहा, ‘मैं क्यों माफी मांगूंगा, मेरा लक्ष्य नहीं था किसी को अपमानित करना। यदि कोई अपमानित अहसास करता है तो मुझे खेद है, यह तो कल मैंने कह दिया था। शिवराज जी जनता के बीच जाएं और माफी मांगें। मैंने तो खेद व्यक्त कर दिया है। राहुल गांधी के नाराज होने को लेकर सवाल पूछे जाने पर कमलनाथ ने जवाब दिया, ‘आप क्यों इसकी चिंता करते हैं।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है