SBI ने पुलवामा में शहीद 23 जवानों के लोन माफ किए, डोनेशन का जोड़ा ऑप्शन

Bharat Ke Veer और ऐप के जरिए पैसे भेजने की अपील

SBI ने पुलवामा में शहीद 23 जवानों के लोन माफ किए, डोनेशन का जोड़ा ऑप्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के परिवारों पर कर्ज को माफ करने की घोषणा की है। पुलवामा (Pulwama) हमले में शहीद 23 सैनिकों ने बैंक से लोन (Loan) लिया था, जिसे बैंक ने तत्काल प्रभाव से माफ करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक: अब भारत इस तरह बंद कराएगा पाकिस्तान में आतंकियों की फंडिंग

सभी सीआरपीएफ सैनिक डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत बैंक के ग्राहक थे जहां बैंक हर रक्षा कर्मियों को 30 लाख रुपये का बीमा (Insuarance) उपलब्ध कराता है। स्टेट बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों को स्वेच्छा से गृह मंत्रालय की वेबसाइट Bharat Ke Veer और ऐप के जरिए पैसे भेजने की अपील की है।

एसबीआई ने शहीदों के परिवारों तक मदद पहुंचाने के लिए एक नया ऑप्शन जोड़ा है। इसकी मदद से जो भी राशि डोनेट (Donate) करेंगे, वह शहीदों के परिवार को मिलेगी। इस सहयोग करने के लिए आपको एसबीआई की ओर से जारी यूपीआई के कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद ये सीधा Bharat Ke Veer कोष में जाएंगे। आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर किया गया डोनेशन शहीद हुए सैनिकों (Martyr) के परिवार के बैंक खाते में जाती है। वेबसाइट खोलते समय ध्यान दें कि उसके एड्रेस में gov।in है या नहीं। अगर यूआरएल में gov.in के अलावा कुछ दिखे तो इस साइट पर डोनेशन न दें।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है