Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

#Bihar: कल शपथ लेंगे Nitish kumar , डिप्सी सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की घोषणा, कल सुबह लेंगे शपथ

#Bihar: कल शपथ लेंगे Nitish kumar , डिप्सी सीएम के नाम पर सस्पेंस बरकरार

- Advertisement -

पटना।बिहार में नए सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए आज कई महत्‍वपूर्ण बैठक आयोजित की गईं। बीजेपी की ओर से रक्षा मंत्री और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्‍त किया है। एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक बार फिर एनडीए के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है जबकि डिप्‍टी सीएम पर सस्‍पेंस बना हुआ है। वे कल यानी सोमवार को सातवीं बार सीएम पद की शपश लेंगे। जाहिर है
पहले डिप्टी सीएम के लिए भी सुशील मोदी का नाम तय माना जा रहा था लेकिन डिप्टी सीएम के लिए तारकिशोर का नाम तय किया गया है। पिछली सरकार में डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी ने इस पर ट्वीट किया- मुझे पार्टी ने 40 साल में बहुत कुछ दिया है। मुझसे कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता।

है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh) ने आज एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की। नीतीश कुमार सोमवार को 11.30 बजे राज्य के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। एनडीए की इस बैठक में सभी चार घटक दल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव का #Maha_Exit_Poll : अबकी बार तेजस्वी सरकार

 

 

इससे पहले बीजेपी और जदयू के विधायक दल की बैठक (Legislature party meeting) हुई। बीजेपी की बैठक में जहां किसी को भी विधायक दल का नेता नहीं चुना गया। वहीं जदयू की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद सभी विधायक सीएम नीतीश कुमार के घर पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने भी सरकार गठन को लेकर नीतीश के घर पर बैठक की। बैठक में सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनी।

यह भी पढ़ें: ‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान से पलटे Nitish Kumar; बोले- मीडिया ने गलत मतलब निकाला

गौर हो कि विधानसभा चुनाव में एनडीए ने इस बार 125 सीटें जीत कर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बीजेपी 74 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। एनडीए गठबंधन की जीत के बाद नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई। इसी कड़ी में आज एनडीए विधायक दल की अहम बैठक (Meeting of NDA Legislature Party) हुई जिसमें जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना गया। याद रहे बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एनडीए की ओर से सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किर दिया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है