भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सुखोई-30 ने किया ढेर

पाकिस्तानी ड्रोन का मलबा उसी की सीमा की तरफ गिरा

भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सुखोई-30 ने किया ढेर

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने राजस्थान की तरफ से भारतीय सीमा में घुस रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drones) को ढेर कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक बीकानेर सीमा के नाल सेक्टर के पास सोमवार सुबह 11. 30 बजे पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की जद में आ गया था। तभी उसे सुखोई 30MKI ने मिसाइल से मार गिराया। ड्रोन का पता इंडियन एयर डिफेंस रडार (Radar) ने लगाया था। हालांकि पाकिस्तानी ड्रोन का मलबा उसी की सीमा की तरफ गिरा।

यह भी पढ़ें: NTRO ने दिया बालाकोट एयर स्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत, कही ये बात

बता दें कि इससे पहले गुजरात के कच्छ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीते 26 फरवरी को पाकिस्तान के एक और ड्रोन को मार गिराया गया था। ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा था। सुबह करीब छह बजे आवाज सुनने के बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को एक और एयर स्ट्राइक (air strike) करके पाकिस्तान को भौचक्का कर दिया था। भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है