Covid-19 Update

42,161
मामले (हिमाचल)
33,604
मरीज ठीक हुए
676
मौत
9,534,964
मामले (भारत)
64,844,711
मामले (दुनिया)

दिल्ली में “Red Light On, Gaadi Off” अभियान आज से शुरू

वायु प्रदूषण के खिलाफ लोगों को किया जाएगा जागरूक

दिल्ली में “Red Light On, Gaadi Off” अभियान आज से शुरू

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजधानी में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार का अभियान ‘Red light On, Gaadi Off’ आज से शुरू हो गया है। इसके अभियान (Campaign) के तहत रेड लाइट ऑन होने पर वाहन चालक को इंजन बंद करना होगा। यह अभियान आगामी 15 नवंबर तक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक चलेगा। अभियान की सफलता के लिए दिल्ली के 100 व्यस्ततम चौराहों पर 2500 पर्यावरण मार्शल की तैनाती की गई है। यह अभियान मुख्य रूप से भीड़ वाले 100 रेड लाइट चौराहों पर चलाया जा रहा। इस अभियान की शुरुआत लोगों को वायु प्रदूषण के खिलाफ जागरूक करने और उनके दायित्य का एहसास कराने के लिए की गई है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) का कहना है कि ‘युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध’ अभियान के तहत ‘Red light On, Gaadi Off’ 15 नवंबर तक चलेगा। दिल्‍ली सरकार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए ‘एंटी डस्‍ट कैंपेन’ भी चला रही है, लेकिन बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली सरकार ने ‘Red light On, Gaadi Off’ भी चलाने का निर्णय लिया है। गोपाल राय का कहना है कि ये अभियान दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का है। इसमें सभी को अपनी इच्छा से योगदान करना है।

इस अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए दिल्ली सरकार दिल्ली के सभी सांसद, विधायक और पार्षदों को पत्र लिख चुकी है कि वे अपने-अपने इलाकों में लोगों को जागरूक करें। इसमें सभी राजनीतिक पार्टियों, RWA, मार्किट एसोसिएशन, औद्योगिक संगठन, एनजीओ (NGO), ऑफिसर्स एसोसिएशन और ट्रेड यूनियन से भी अभियान को सफल बनाने की गुजारिश की गई है। यह अभियान सफल रहा तो दिल्ली में 20 फीसदी तक वायु प्रदूषण कम किया जा सकता है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है