Covid-19 Update

35,812
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये गाड़ियां, जानें कीमत और फीचर्स

इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये गाड़ियां, जानें कीमत और फीचर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप इस साल नई गाड़ी (vehicles) खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है क्योंकि, यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि जनवरी महीने में कौन सी गाड़ियां लॉन्च (Launch) होने जा रही हैं इनके आधार पर आप फैसला कर सकते हैं कि आपको कौन सी गाड़ी खरीदनी ठीक रहेगी। फरवरी में 2020 ऑटो एक्सपो (auto Expo) होने जा रहा है लेकिन कई कंपनियां इससे पहले ही जनवरी में अपनी कई कार बाजारों में उतारेंगी। जानें इन कारों के बारे में सब कुछ ,.. बता दें, इन कारों में टाटा मोटर्स, ऑडी, हुंडई, एमजी मोटर्स जैसी कारें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:- नए साल में हुंडई की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, जानें फीचर्स

Hyundai Aura : यह डीज़ल और पेट्रोल दोनों वैरिएंट में आती है। लॉन्च होने वाले दोनों वैरिएंट में बीएस-6 होंगे। Aura की एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये तक रह सकती है. कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन उपलब्ध होंगे।

Tata Nexon EV : इस कार की एक्स शोरूम कीमत 15 लाख रुपए है। इस कार को 19 दिसंबर को अनवील किया गया है और जनवरी में लॉन्च होने की इसकी संभावना है। सिंगल चार्ज पर यह कार 300 किमी से ज्यादा तक की दूरी तय करने में सक्षम है और 4.6 सेकंड में 0-60kmph व 10 सेकंड से भी कम वक्त में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। Nexon EV में 129hp/254Nm आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक मोटर और 30.2kWh लीथियम आयन IP67 रेटेड बैटरी है। DC फास्ट चार्जर के जरिए Nexon EV एक घंटे से भी कम वक्त में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। स्टैंडर्ड AC चार्जर के जरिए फुल चार्ज होने में इसे 7-8 घंटे का वक्त लगता है।

Tata Altroz: यह कार 22 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन वाली यह कार 86 HP पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। Altroz में स्टैंडर्ड तौर पर 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा। डीजल इंजन 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड यूनिट है, जो 90 HP पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी।

MG ZS EV : इस कार की कीमत 20 लाख रुपए के लगभग रहने की संभावना है। इसे भारत में पहले ही अनवील किया जा चुका है और जनवरी में इसे लॉन्च किए जाने की संभावना है। MG ZS EV की इलेक्ट्रिक मोटर 141 hp पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। साथ में 44.5 kWh बैटरी पैक मिलेगा। MG ZS EV सिंगल चार्ज पर 340 किमी तक की दूरी तय करेगी और केवल 8.5 सेकंड्स में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ेगी।

Audi Q8 : Audi अपनी Q8 SUV को 15 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इस 5 सीटर SUV के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। यह BS-VI कार कैटेगरी में Audi की अगली पेशकश होगी। Audi BS-VI A6 को पहले ही लॉन्च कर चुकी है। Q8 SUV में 3.0 लीटर, TFSI पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 340 hp की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है