चाय बेचकर यह शख्स कमाता है लाखों रुपए, चाय के कारण है देशभर में मशहूर 

चाय की दुकान के जरिए कई लोगों को रोजगार भी दे रहा है यह शख्स 

चाय बेचकर यह शख्स कमाता है लाखों रुपए, चाय के कारण है देशभर में मशहूर 

- Advertisement -

नई दिल्ली। कहते हैं कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। अगर हम किसी काम को पूरे मन से करें तो उसमें सफलता (Success) हासिल करने से हमें कोई नहीं रोक सकता। एक ऐसे ही मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जब एक शख्स सिर्फ चाय बेचकर ही हर महीने लाखों रुपए कमा लेता है। इस शख्स के दुकान में हर समय ग्राहकों की भीड़ रहती है। यह चाय वाला पूरे देशभर में मशहूर है। यह शख्स हर दिन 3 से 4 हजार कप चाय के बेचता है।

 


 

यह भी पढ़ें  –  विदेशी छोरी का किसान पर आया दिल, होली के दिन रचाई शादी 

पुणे (Pune) में स्थित इस चाय की दुकान का नाम है ‘येवले टी हाउस’ (Yeole Tea House) है। ये चाय वाला सिर्फ चाय बेचकर हर महीने 12 लाख कमाता है। पिछले साल ही में येवले टी हाउस के को-फाउंडर नवनाथ येवले ने एक इंटरव्यू (Interview) में बताया था कि, ‘वह बहुत जल्द इसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांड (International Brand) बनाने वाले हैं।’ येवले अपनी चाय की दुकान के जरिए कई लोगों को रोजगार भी दें रहे हैं। सिर्फ पुणे में ही येवले टी स्टॉल के तीन सेंटर हैं और हर सेंटर पर करीब 12 लोग काम करते हैं।

 

 

एक इंटरव्यू में येवले ने खुलासा किया था कि, ‘चाय के प्रति भारत के अटूट प्रेम को देखकर एक ब्रांड नेम में बदलने का विचार उन्हें साल 2011 में आया था। यहां कई चाय प्रेमी हैं और उनमें से अधिकांश को वह स्वाद नहीं मिलता, जिसकी वे इच्छा रखते हैं। इसलिए हमने चार साल तक चाय का अध्ययन किया, चाय की गुणवत्ता को अंतिम रूप दिया और एक बड़े ब्रांड के जरिए चाय बनाने का फैसला किया।’

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है