Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

आपके Smartphone के लिए खतरनाक है ये Wallpaper, कर सकता है क्रैश

आपके Smartphone के लिए खतरनाक है ये Wallpaper, कर सकता है क्रैश

- Advertisement -

नई दिल्ली। फोन ऐसी चीज है जिसके बिना किसी की भी जिंदगी मुश्किल है। अगर आपकी छोटी सी गलती की वजह से आपके Smartphone में कोई दिक्कत आ जाए तो आपको जरूर बुरा लगेगा। अपने फ़ोन में वॉलपेपर रखने के शौकीनों के लिए एक बुरी खबर है। Wallpaper भी आपके ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को क्रैश कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर आजकल एक फोटो वायरल है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि अगर यह फोन के वॉलपेपर के तौर पर यूज किया गया तो ऐंड्रॉयड सिस्टम UI क्रैश हो सकता है। इस अजीब प्रॉब्लम से सबसे ज्यादा सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स परेशान हैं। पॉप्युलर लीकस्टर Ice universe ने अपने ट्विटर हैंडल के इस अजीब वॉलपेपर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में इस वॉलपेपर से यूजर्स को सावधान रहने की चेतावनी दी है। उन्होंने लिखा कि सैमसंग मोबाइल फोन यूजर इस फोटो को वॉलपेपर के तौर पर गलती से भी सेट न करें। यह फोन को क्रैश कर सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई आपको यह फोटो सेंड भी करे तो उसे अनदेखा कर दें।

यह भी पढ़ें: टांडा में डॉक्टरों और नर्सों को बांटे एन-95 मास्क

क्रैश होने की सबसे ज्यादा मामले चीन में आए

फोन के वॉलपेपर के लिए यह फोटो एक बार में किसी को भी पसंद आ सकता है। इस फोटो में बादल, पहाड़ और नदी के साथ सनसेट का शानदार नजारा दिखाया गया है। हालांकि, खूबसूरत दिखने वाला यह वॉलपेपर करप्ट कोडिंग वाला है। बताया जा है कि इस फोटो में गलत तरीके से गूगल कलर प्रोफाइल की कोडिंग की गई है। यही कारण है कि यह ऐंड्रॉयड सिस्टम यूजर इंटरफेस को क्रैश कर दे रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह सैमसंग के अलावा यह दूसरे स्मार्टफोन्स को भी नुकसान पहुंचा रहा है। सैमसंग फोन के क्रैश होने की सबसे ज्यादा मामले चीन में आए हैं।

फोन को ठीक करने का तरीके

अगर गलती से आपने इस फोटो को वॉलपेपर के तौर पर सेट कर लिया है तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। फोन के क्रैश होने के बाद उसे ठीक करना थोड़ा मुश्किल काम है। फोन के क्रैश होने के बाद सबसे पहले आपको फोन रीस्टार्ट करना है। फोन के रीस्टार्ट होने के बाद तुरंत नोटिफिकेशन बार को नीचे स्लाइड करें और तुरंत वॉलपेपर चेंज करें। दूसरा तरीका यह है कि फोन क्रैश होने के बाज उसे सेफ मोड में ऑन करें। फोन के सेफ मोड में ऑन होने के बाद एक फोटो क्लिक करें और उसे वॉलपेपर सेट करें। इन दोनों तरीकों से अगर फोन ठीक नहीं होता है, तो फैक्ट्री सेटिंग आखिरी उपाय है। इस वॉलपेपर ने दुनियाभर के ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स की चिंता बढ़ा दी है। इस खूबसूरत लेकिन गलत कोडिंग वाले फोटो का साइज 4।67MB है। Nikon D850 कैमरा से क्लिक किए गए इस फोटो का साइज 6144×3950 है। हालांकि, इस फोटो को डाउनलोड करके थोड़ी एडिटिंग करने के बाद वॉलपेपर के तौर पर सेट किया जाए तो इससे फोन में कोई परेशानी नहीं आती।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है