नेपाल में भारी बारिश-तूफान का कहर : 30 की मौत, 400 घायल

नेपाल में भारी बारिश-तूफान का कहर : 30 की मौत, 400 घायल

- Advertisement -

नई दिल्ली। नेपाल में भारी बारिश और भयंकर तूफान (Thunderstorm) ने कहर ढाया है। तूफान की चपेट में आने से अब तक करीब 30 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है जबकि 400 से ज्यादा घायल हुए हैं। बारा जिले में 27 और पर्सा जिले में 4 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हुई है। इस बीच, राहत और बचाव कार्य के लिए सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल सेना की टीम को बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात कर दिया गया है।



यह भी पढ़ें :- अमेरिका से यूरोप होते हुए भारत आ रहा है बर्फ का तूफान, बरसेगा ठंड का कहर

प्रशासन (Administration) स्थिति से निपटने में लगा हुआ है। टेंट और तिरपाल लेकर राहत बचाव दल विभिन्न स्थानों पर पहुंच रहा है। अस्पतालों में बेड और ब्लड का बहुत ही अभाव देखा गया है। नेपाल सेना के प्रवक्ता यम प्रसाद धकाल ने बताया कि आपात स्थिति (Emergency situation) से निपटने के लिए दो हेलीकॉप्टर (Helicopter) तैनात किए गए हैं। सिमर इलाके में भी सेना हालात से निपटने के लिए मुस्तैद है। बारिश और तूफान से प्रभावित इलाकों में 100 से ज्यादा सैन्यकर्मियों को तैनात किया गया है। बचाव एवं राहत कार्य जारी है।

यह तूफान रविवार को दक्षिणी जिले बारा और पास के परसा में शाम के समय आया था। जिला पुलिस कार्यालय के मुताबिक परसा में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (National Emergency Operation Center) ने बताया कि घायलों का उपचार कई अस्पतालों में चल रहा है। पीएम केपी शर्मा ओली ने लोगों के मारे जाने की घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है