Marurti को मिला Toyota का साथ, अब इस तरह मचाएंगे बाजार में धमाल

कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए आपस में मिलाया हाथ

Marurti को मिला Toyota का साथ, अब इस तरह मचाएंगे बाजार में धमाल

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki को अब Toyota ब्रांड का साथ मिल गया है। दोनों कंपनियों के हाथ मिलाने के बाद से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों कंपनियां साथ मिलकर बाजार में धमाल मचा देंगी। मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले दोनों कार मेकर कंपनियां मिलकर Vitara Brezza की लॉन्चिंग करेंगी। ऐसा किए जाने के बाद Vitara Brezza Toyota ब्रांड के नाम से नजर आएगी। नई Toyota Vitara Brezza को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ब्रेजा को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले थे।

यह भी पढ़ें: मालिक का हुआ देहांत तो बन गई 1,385 करोड़ की जायदाद वाली दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों कंपनियों ने कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए आपस में हाथ मिलाया है। अब मारुति सुझुकी और टोयोटा एक टेक्नोलॉजी पर साथ मिलकर काम करेंगी। साथ ही कार बिक्री के लिए ज्यादा डीलरशिप स्टोर मिल जाएंगे। टोयोटा मारुति की बलेनो और विटारा ब्रेजा को अपने बैज के साथ लॉन्च करने का ऐलान किया था। वहीं मारुति भी टोयोटा की प्रीमियम सेडान कार कोरोला को अपने एक्सक्लूसिव शोरूम नेक्सा के जरिए बेचेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ब्रेजा में 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। पेट्रोल इंजन 104 पीएस पावर और 138 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा, जबकि डीजल इंजन 95ps पावर और 225Nm टॉर्क जेनरेट करेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है