Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग, इसी रास्ते आए थे #Nagrota में ढेर आतंकी

सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में लगा पता

सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग, इसी रास्ते आए थे #Nagrota में ढेर आतंकी

- Advertisement -

सांबा। जम्मू के नगरोटा (#Nagrota) में चार आतंकियों के मार गिराए जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त सर्च ऑपरेशन में सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग मिली है। यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) से मात्र 160 मीटर की दूरी पर है। सुरंग नई बनाई प्रतीत हो रही है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि नगरोटा में जैश-ए-मोहम्मद के ढेर चार आतंकी इसी रास्ते से अंतरराष्ट्रीय सीमा से अंदर घुसे हैं। आतंकियों के मारे जाने के 3 दिन बाद सुरक्षा बलों ने इसका पता लगाया है।

यह भी पढ़ें: #LOC पर उड़ती दिखाई दी संदिग्ध चीज, मेंढर सेक्टर में #Alert जारी

नगरोटा एनकाउंटर के बाद मिले सुरागों के चलते सुरंग का पता लगाया गया है। यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से 160 मीटर, तो बॉर्डर फेंस से 70 मीटर दूर है। सुरंग की गहराई 25 मीटर है। सुरंग करीब 150 मीटर लंबी है। देखने में हाल ही में खोदी गई प्रतीत होती यह सुरंग जमीन से 15-20 फीट नीचे है।बता दें कि 19 नवंबर गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने जम्मू (Jammu) के नगरोटा में एक एनकाउंटर (Encounter) में 4 आतंकियों को मार गिराया था। नगरोटा टोल प्लाजा के पास करीब अढाई घंटे तक एनकाउंटर चला था। सांबा सेक्टर के जरिए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी भारत में घुसने के बाद वे चावल की बोरियों से लदे एक ट्रक में सवार होकर पुलवामा-शोपियां जा रहे थे। पंचायत चुनावों के चलते जगह-जगह नाकाबंदी करके वाहनों की जांच चल रही थी। इसी दौरान सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर आतंकियों को ले जा रहे इस ट्रक को नगरोटा बन टोल पर जांच के लिए रोका गया, उसी दौरान ट्रक में छिपे आतंकियों ने पुलिस टीम (Police Team) पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। हमला होते ही पुलिस टीम ने ट्रक को चारों ओर से घेर लिया, हमले की जानकारी मिलते ही पास की पोस्ट पर तैनात सेना भी तुरंत वारदात स्थल पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: #Nagrota_encounter: मौलाना मसूद के भाई के इशारे पर तबाही करना चाहते थे आतंकी

करीब ढाई घंटे के दौरान आतंकियों ने कई बार ट्रक (Truck)से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन ट्रक को चारों ओर से घेरे हुए सुरक्षाबलों के जवानों ने उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया और फायरिंग कर उन्हें ट्रक में ही ढेर कर दिया। इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 4 जवान घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मारे गए आतंकियों (Terrorists) के पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है