Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

बिहार में कोरोना बेकाबू : एक दिन में मंत्री समेत दो MLA निकले पॉजिटिव, लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन !

सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, जल्द ले सकते हैं फैसला

बिहार में कोरोना बेकाबू : एक दिन में मंत्री समेत दो MLA निकले पॉजिटिव, लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन !

- Advertisement -

पटना। देश में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच बिहार में कोरोना ने बेहद ही भयानक और डरावनी शक्ल अख्तियार कर ली है। संक्रमितों और मौत के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को बिहार सरकार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला ले सकती है। कोरोना महामारी ने बिहार के एक मंत्री समेत दो विधायकों और कई अन्य बड़े चेहरों को भी चपेट में ले लिया है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 17 हजार के पार हो गई है। बिहार सरकार में मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिहार के विभिन्न जिलों से सोमवार को 1116 नए मामले सामने आये हैं, साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 17421 पहुंच गई है। राजधानी पटना में सोमवार को सर्वाधिक 228 नए मामले पाए गए। मंत्री शैलेश कुमार के अलावा ढाका के विधायक फैसल रहमान अपने 3 बॉडीगार्ड्स समेत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, वहीं लौरिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक विनय बिहारी हुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना में ही जेडीयू के वरीय नेता अजय आलोक के परिवार के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।


ये भी पढ़ें – कोरोना अपडेटः Solan के 21 मामलों सहित 30 मामले, 11 जीते जंग

 

वित्त विभाग के प्रधान सचिव और सचिव के सेल तक पहुंचा संक्रमण

बिहार सरकार (Government of Bihar) के मंत्री शैलेश कुमार अपने विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वे अपनी ही पार्टी के किसी कार्यकर्ता से संपर्क में आ गए थे, इसके बाद वे संक्रमित हो गए। फिलहाल शैलेश कुमार अपने आवास पर ही क्वारंटाइन हैं। यही नहीं बिहार सरकार के सचिवालय में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के कार्यालय से बड़ा संक्रमण अब वित्त विभाग के प्रधान सचिव और सचिव के सेल तक पहुंच गया है यहां पर कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल पूरे सेल को सैनिटाइज (Sanitize) किया गया है और यहां पर बड़े पैमाने पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। पटना के ही समाहरणालय में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। समाहरणालय के 14 कर्मी पॉजिटिव मिले हैं जिनमें 9 क्लर्क और 5 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। पॉजिटिव हुए सभी लोगों को इलाज के लिए सभी को भेजा आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है पटना के समाहरणालय में कुल 70 कर्मियों के सैम्पल की जांच हुई थी। इस बात की पुष्टि पटना के डीएम कुमार रवि ने भी की है।

 

 

 

तीन दिन में तेजी से बढ़ा संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में 10 जुलाई तक कोरोना से मौत की संख्या 111 थी, लेकिन 13 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अपडेट के मुताबिक आंकड़ा बढ़कर 134 हो गया। यानी 3 दिन में कोरोना वायरस ने राज्य के 23 लोगों की जान ले ली। जाहिर है कि ये आंकड़े ये बताने के लिए काफी हैं कि बिहार में कोरोना वाकई बेकाबू हो चुका है। इसी स्थिति को देखते हुए बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया है कि राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। इसको लेकर सरकार मंगलवार को फैसला ले सकती है। मंगलवार को एक हाईलेवल मीटिंग तक बुला ली गई है। राजधानी पटना समेत राज्य के 10 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन लागू किया भी जा चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है