Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,309,871
मामले (भारत)
61436,257
मामले (दुनिया)

भारी बारिश में गिरा 2 मंजिला मकान, मां और दो बेटियों की मौत, पिता की हालत गंभीर

भारी बारिश में गिरा 2 मंजिला मकान, मां और दो बेटियों की मौत, पिता की हालत गंभीर

- Advertisement -

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में बारिश ने फिर कहर मचाया है। भारी बारिश के कारण देर रात अल्मोड़ा जि‍ले (Almora district) के द्वाराहाट के एक गांव में दो मंजिला मकान गिर गया। मलबे में दबने से एक महिला सहित उसकी दो बेटियों की मौत हो गई है, जबकि महिला का पति गंभीर रूप से घायल है। बुरी तरह घायल मां-बेटी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि छोटी बेटी ने उपचार के लिए ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया गया है। प्रशासन ने प्रभावित परिवार (Affected family) को तत्काल मुआवजा राशि देने के निर्देश दिए हैं। घटना के समय रमेश राम का पुत्र किशन राम (23) रात का खाना खाने के बाद पड़ोस के मकान में कैरम खेलने गया था। बारिश अधिक होने के कारण वहीं रुक गया। जिस कारण वह सुरक्षित रहा।

यह भी पढ़ें: Shimla में झमाझम बरसे मेघ, अगले तीन दिन भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी

 

पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग

जानकारी के मुताबिक द्वाराहाट के बिंता क्षेत्र के अंतर्गत अल्मियागांव के तोक मैनरा में रात को भारी बारिश के दौरान रमेश राम का दो मंजिला मकान (Two storey house) भर-भराकर गिर गया। मलबे में रमेश राम, उनकी पत्नी चंद्रा देवी, बेटी कमला व पिंकी दब गए। हादसे में चंद्रा देवी, कमला और पिंकी की मौत हो गई, वहीं रमेश राम की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक कमला 12वीं और पिंकी कक्षा सात में पढ़ती थी। ग्रामप्रधान प्रताप राम ने बताया कि चारों लोग निचले तल पर सोये थे। अतिवृष्टि से पूरा मकान ढह गया। मलबे में चारों लोग दब गए। मां बेटी की मौत तत्काल हो गई। जबकि छोटी पुत्री पिंकी ने रास्ते में दम तोड़ दिया। रमेश राम गंभीर रूप से घायल है। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी की।

 

 

धारचूला तवाघाट और तवाघाट सोबला सड़क बंद

कुमाऊं मंडल के अधिकतर इलाकों में कई घंटों से लगातार बारिश (Continuous rain) जारी है। नैनीताल में मंगलवार से बुधवार सुबह तक बारिश जारी रही। पंतनगर में रात दो बजे से आज सुबह तक बारिश जारी रही। रुद्रपुर, अल्मोड़ा, भवाली, भीमताल, काशीपुर, ज्योलीकोट, लोहाघाट, पिथौरागढ़, जसपुर, रानीखेत, बाजपुर सहित अधिकतर इलाकों में मंगलवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। राजधानी देहरादून में भी मंगलवार की रात से बुधवार की सुबह तक रुक-रुक कर बारिश जारी रही। हालांकि सुबह बारिश को दौर थम गया। चीन सीमा को जोड़ने वाली पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तवाघाट सड़क और तवाघाट सोबला सड़क बंद हो गई है। वहीं मूसलाधार बारिश से पिथौरागढ़ घाट आलवेदर सड़क में दिल्ली बैंड के पास मलबा आ गया है। बारिश के वजह से पिथौरागढ़ जिले की करीब 10 सड़क बंद पड़ी हैं। हल्द्वानी में गौला का जलस्तर बढऩे से शीशमहल ट्रीटमेंट प्लांट की पेयजल सप्लाई ठप हो गई है। शहर में पेयजल आपूर्ति बाधित है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है