Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

वीडियो: ‘भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी भूखे मरेंगे तब आएगी अकल ठिकाने’

वीडियो: ‘भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी भूखे मरेंगे तब आएगी अकल ठिकाने’

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करने पड़ा और इसी के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड कप (World Cup) की दौड़ से बाहर हो गई। इस वजहा से पूरे देश के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच जहां उदासी का माहौल था, वहीं कश्मीर से कुछ ऐसे मीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसे देखकर हर भारतीय के खून में उबाल आ जा रहा है। इस मसले पर हरियाणा के स्वास्थ्य अनिल विज ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी। मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत की वर्ल्ड कप में क्रिकेट मैच हार जाने पर कश्मीर में पटाखे व आतिशबाजी चलाकर खुशियां मनाने वालों की सब सुविधाएं बन्द कर देनी चाहिए। भूखे मरेंगे तो अक्ल ठिकाने आ जाएगी।

बताया गया कि टीम इंडिया को मिली वर्ल्डकप में हार का जश्न (Celebrate) मनाते हुए कश्मीर घाटी में कई लोगों ने श्रीनगर (Srinagar) सहित पुलवाम, अनंतनाग, शोपियां के कई इलाकों में सड़कों पर आकर पटाखे फोड़े और भारत विरोधी नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: श्रीखंड महादेव यात्राः बेस कैंप सहित लंगर और ठहराव की मिलेगी सुविधा

इस घटना के ढेर सारे वीडियो भी सामने आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के नौहाटा, रज़िया कदल, नवा कदल, सौरा और रमबहग सहित दक्षिणी कश्मीर के कई इलाक़ों ख़ासकर पुलवामा चौक में भारत की हार का जश्न मनाते हुए कुछ लोगों देखा गया। कई जगहों पर जश्न मानते लोगों और सुरक्षाबलों के बीच टकराव भी हुआ, जब उन्हें खदेड़ने की कोशिश हुई तो सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी हुई। जवाब में सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए केस भी दर्ज किया है और सीसीटीवी फुटेज निकालकर इस हंगामे में शामिल लोगों की पहचान का काम भी आरंभ कर दिया है। हुर्रियत नेता सैयद अली गिलानी ने भारत की हार का जश्न मनाते हुए लोगों का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। गिलानी ने कैप्शन में लिखा, ‘यह भारतीय अधिकृत कश्मीर है जो न्यूजीलैंड की जीत का जश्न मना रहा है।’

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है