Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

#Bihar-Election-2020:अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 7.69% मतदान

#Bihar-Election-2020:अंतिम चरण के लिए वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 7.69% मतदान

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव( Bihar vidhansabha Elections) को लेकर तीसरे और अंतिम चरण के लिए आज वोटिंग( Voting)हो रही है। तीसरे चरण के चुनाव में पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, दरभंगा, मुजफरपुर, वैशाली तथा समस्तीपुर जिलों के विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में 2.35 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनके लिए 33,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़ेः अब #WhatsApp से भी भेज सकेंगे पैसे, जानिए किस तरह कर सकेंगे Transaction

सुबह 9 बजे तक पहले दो घंटे में 7.69 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। वोटिंग के बीच मुजफ्फरपुर में एक मतदान कर्मी की मौत की सूचना है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह( PM Narendra Modi and Home Minister Amit Shah) ने बिहार के वोटरों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा- बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

बिहार में अंतिम चरण के मतदान से पहले आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर लोगों से अपील की है कि वे लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लें और अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करें। उन्‍होंने कहा, ‘इस चुनाव में बिहार अपने भविष्‍य को लेकर फैसला लेगा। नीतीश कुमार थक चुके हैं। वह राज्‍य का नेतृत्‍व करने में सक्षम नहीं हैं।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group  

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है