Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

अब खुद गायब हो जाएगी #WhatsApp_Chat, आ रहा है ये नया मजेदार फ़ीचर

WhatsApp ने अपने FAQ पेज पर किया इस फीचर का जिक्र

अब खुद गायब हो जाएगी #WhatsApp_Chat, आ रहा है ये नया मजेदार फ़ीचर

- Advertisement -

नई दिल्ली। आप लोग कई बार सोचते होंगे कि काश WhatsApp पर भेजे गए मैसेज सीक्रेट रहते और बार-बार इनको डिलीट करने का झंझट ना रहता। अब ये सच होने वाला है।पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया और मजेदार फ़ीचर आ रहा है। ये फ़ीचर ऐसा है जिसके तहत भेजे गए मैसेज ख़ुद ग़ायब हो जाएंगे। ये डिलिट फ़ॉर एवरीवन से अलग होगा। WhatsApp ने अपना FAQ पेज अपडेट किया है जिसमें इस फीचर का जिक्र किया गया है। इससे ये साफ है कि ये नया फीचर जल्द ही सभी के फोन में मिलना शुरू हो जाएगा।

WhatsApp के मुताबिक़ यूज़र्स WhatsApp पर Disappearing Message एनेबल करके ऑन करके यूजर्स गायब होने वाले मैसेज भेज सकते हैं। इस फ़ीचर को एनेबल करने के बाद ग्रुप में या किसी इंडिविजुअल कॉन्टैक्ट को भेजे गए मैसेज 7 दिनों में गायब हो जाएंगे। ये सिलेक्टेड मैसेज के लिए नहीं बल्कि सभी मैसेज के लिए होगा। WhatsApp के मुताबिक़ पुराने मैसेज इससे प्रभावित नहीं होंगे। इंडिविजुअल चैट्स में यूज़र खुद इस फ़ीचर को एनेबल या डिसेबल कर सकते हैं, लेकिन ग्रुप में ये फ़ीचर सिर्फ़ ऐडमिन्स ही ऐनेबल या डिसेबल कर पाएंगे।

WhatsApp के मुताबिक़ अगर कोई यूज़र 7 दिन तक WhatsApp नहीं ओपन करता है तो भी भेजे गए मैसेज गायब हो जाएंगे। हालांकि नोटिफिकेशन में वॉट्सऐप मैसेज का प्रिव्यू देखा जा सकेगा। ग़ौरतलब है कि Disappearing Message को फॉरवर्ड करने पर वो मैसेज गायब नहीं होंगे। अगर मैसेज का बैकअप गायब होने से पहले ले लिया गया तो भी बैकअप में मैसेज स्टोर होंगे। इस फ़ीचर के तहत न सिर्फ़ टेक्स्ट ग़ायब होंगे, बल्कि मीडिया फाइल्स भी भेजने के बाद ग़ायब हो जाएँगे। कंपनी के मुताबिक़ वॉट्सऐप में भेजे गए मीडिया फाइल्स जैसे – फ़ोटोज़ और वीडियोज भी ग़ायब हो जाएंगे। हालांकि अगर आपके फ़ोन में ऑटो डाउनलोड ऑन है तो गैलरी में सेव भी रहेंगे। है ना ये फीचर मजेदार और चैट डिलीट करने से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है