Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

शिमला में 4 अक्टूबर से होगी राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी स्पर्धा, 300 मुक्केबाज लेंगे भाग

शिमला में 4 अक्टूबर से होगी राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी स्पर्धा, 300 मुक्केबाज लेंगे भाग

- Advertisement -

शिमला। परिवहन, वन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि 4 से 10 अक्टूबर तक शिमला में चौथीं विशिष्ट वर्ग की राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजिन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सप्ताहभर चलने वाली इस प्रतियोगिता में ओलंपिक, एशियन गेम्ज़ और वैश्विक स्तर के मुक्केबाज भाग लेंगे।


यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पोस्ट पर पालमपुर में गरमाई सियासत, शांता ने मांगी कार्रवाई


उन्होंने सभी संबंधित विभागों, मुक्केबाज और अन्य खेल संस्थाओं और निजी भागीदारों जैसे शिमला होटलियर एसोसिएशन इत्यादि से इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सक्रिय भागीदारी से सहयोग करने का आग्रह किया, ताकि मुक्केबाजों व इस प्रतियोगिता में आने वाले अधिकारियों को हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति व अच्छी मेहमान नवाजी का अनुभव हो, जिसके लिए हिमाचलवासी प्रसिद्ध हैं। राज्य सरकार प्रदेश में खेलों और खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि यह राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता एक बड़ा आयोजन है, जो प्रदेश को अन्य राज्यों से कठिन प्रतिस्पर्धा के बाद प्राप्त हुई है।


हिमाचल प्रदेश मुक्केबाजी संघ (एचपीबीए) के अध्यक्ष राजेश भंडारी ने कहा कि मुक्केबाल प्रदेश का एक लोकप्रिय खेल है और कई मुक्केबाजों ने देश व प्रदेश के लिए कई सम्मान हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व मुख्यमंत्रियों डॉ. वाईएस परमार, शांता कुमार और प्रो. प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल के दौरान भी शिमला में पांच बार राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतिस्पर्धा का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया था।

उन्होंने कहा कि ‘सेवाएं-रेलवे, थल, वायु और जल सेना’ हरियाणा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मणिपुर, असाम, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और आंध्र प्रदेश ने पहले से ही अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर दी है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की विजेता सेवाएं और उप विजेता रेलवे और हरियाणा के बीच प्रथम स्थान हासिल करने के लिए कड़ा मुकाबला होगा।

हिमाचल के मुक्केबाज आशीष शर्मा जो वर्तमान में 75 किलोग्राम मध्य भार वर्ग (मिडल वेट) के नंबर-1 स्थान पर हैं, भी इस प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए भाग लेंगे। एचपीबीए के महा सचिव एसके शाण्डिल ने कहा कि इस प्रतियोगिता में देश की 38 टीमों के लगभग 300 मुक्केबाज भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि दो मुक्केबाजी रिंग स्थापित किए जाएंगे, जिनमें प्रातः, दोपहर और सायंकाल तीन सत्र में मुक्केबाजी की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है